हरियाणा

haryana

करनाल: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाए जाने को लेकर तीन गिरफ्तार

By

Published : Apr 7, 2020, 5:20 PM IST

करनाल में सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों को लेकर पुलिस आईटी प्रशासन सख्त हो गया है. पुलिस की आईटी विभाग फेसबुक से लेकर ट्विटर और व्हाट्सप तक हर किसी पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है.

Karnal police strict about spreading rumors on social media
Karnal police strict about spreading rumors on social media

करनाल: सोशल मीडिया पर फैल रहे भड़काउ और आपत्तिजन को पोस्ट को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है. पुलिस आईटी विभाग अब एक्टिव मोड़ पर आ गया है. आईटी विभाग सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाए हुए.

बता दें कि भड़काऊ, आपत्तिजनक और किसी भी समुदाय के खिलाफ वीडियो अपलोड करने पर पुलिस केस दर्ज कड़ी कार्रवाई करेगी. पुलिस ने ऐसे मामलों में 3 लोगो को गिरफ्तार किया है. करनाल पुलिस का आईटी विभाग इस समय पूरे एक्टिव मोड में नज़र आ रहा है.

फेसबुक से लेकर ट्विटर और व्हाट्सप तक हर किसी पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है, ताकि सोशल मीडिया पर अगर कोई भड़काऊ विचार लिखता है, कोई भड़काऊ वीडियो अपलोड करता है या फिर व्हट्सएप पर कोई वीडियो वायरल करता है जो किसी समुदाय के खिलाफ है या फिर आपत्तिजनक है, उसको गिरफ्तार किया जा सके.

ये भी जानें-कोरोना से जंग: अबतक हरियाणा रिलीफ फंड में जमा हुए 40 करोड़

पुलिस ने ऐसे ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जो सोशल मीडिया पर एक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ विचार लिखकर गलत प्रचार कर रहे थे, वहीं गलत वीडियो डालने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने सख्त आदेश दे दिए हैं कि अगर कोई भी गलत जानकारी, या कोई अफवाह या फिर कोई भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल करता है तो उसको बख्शा नहीं जाएगा.

पुलिस अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अब तक 47 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. वहीं 67 लोगों को गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं 1500 से ज्यादा वाहनों के चालान किए गए हैं. 95 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर लोगों से वसूले गए हैं.

उन्होंने बताया कि पुलिस का सख्त आदेश है कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, क्योंकि नाकों पर पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए लगाई गई है. अगर कोई भी इसकी अवहेलना करता है तो उसे जुर्माना भी भरना पड़ेगा और और जेल भी जाना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details