हरियाणा

haryana

By

Published : May 8, 2022, 4:41 PM IST

Updated : May 9, 2022, 10:46 AM IST

ETV Bharat / state

संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी मामला: फर्जी सिम कार्ड पर चला रहे थे मोबाइल, खंगाले जा रहे रिकॉर्ड

करनाल पुलिस ने बसताड़ा टोल प्लाजा के पास से चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार (terrorist arrested in karnal) किया था. करनाल पुलिस एसपी गंगाराम पूनिया ने कहा कि चारों संदिग्ध आतंकवादियों से जो फोन बरामद किए हैं. उसमें कई तस्वीरें और कॉन्टेक्ट मिले हैं.

terrorist arrested in karnal
terrorist arrested in karnal

करनाल: वीरवार यानी पांच मई को करनाल पुलिस ने बसताड़ा टोल प्लाजा के पास से चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार (terrorist arrested in karnal) किया था. इन सभी आतंकियों को कोर्ट में पेश कर दस की पुलिस रिमांड पर लिया गया है. इस मामले में जानकारी देते हुए करनाल पुलिस एसपी गंगाराम पूनिया ने कहा कि चारों संदिग्ध आतंकवादियों से जो फोन बरामद किए हैं. उसमें कई तस्वीरें और कॉन्टेक्ट मिले हैं.

करनाल के एसपी ने बताय कि इन मोबाइलों की जांच फॉरेंसिक टीम और मोबाइल एक्सपर्ट की टीम कर रही है. अभी तक की पड़ताल में खुलासा हुआ है कि तीन आतंकी पकड़े जाने से 1 सप्ताह पहले लुधियाना में इकट्ठे हुए थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रिमांड के दौरान चारों आतंकवादियों के पास से मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. इन मोबाइल से तीन सिम कार्ड मिले हैं. तीनों ही सिम कार्ड फर्जी आईडी पर चलाए जा रहे थे.

संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी मामला: फर्जी सिम कार्ड पर चले रहे थे मोबाइल, खंगाले जा रहे रिकॉर्ड

आतंकियों से पूछताछ के लिए अंबाला पुलिस टीम भी करनाल सीआईए वन पहुंच चुकी है, क्योंकि मार्च में अंबाला में मिले विस्फोटक के तार भी इन आतंकियों से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. वहीं आतंकियों के पकड़े जाने के बाद बीएसएफ की टीम भी इन आतंकियों से पूछताछ के लिए करनाल पहुंच चुकी है. ऐसे में हरियाणा पुलिस, बीएसएफ, तेलंगाना, दिल्ली, आईबी की टीमें इन आतंकियों के सभी ठिकानों और संपर्क में रहे लोगों के रिकॉर्ड को खंगाल रही है.

बता दें कि गिरफ्तार किए गए चार संदिग्ध आतंकियों (Suspected Terrorists Arrested From Karnal) से भारी मात्रा में गोलियां और बारूद के कंटेनर बरामद हुए थे. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार मुख्य आरोपी का पाकिस्तान कनेक्शन है और पाकिस्तान में बैठे आतंकी के इशारे पर ही वो विस्फोटकों को पहले से तय जगह पर पहुंचाता था. इस बार इन्हें विस्फोटक तेलंगाना के आदिलाबाद पहुंचाना था. लेकिन इससे पहले ही आतंकी साजिश का खुलासा हो गया. सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट्स के बाद हरियाणा पुलिस ने करनाल के बसताड़ा टोल के पास इन्हें धर दबोचा.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : May 9, 2022, 10:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details