हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सीएम साहब सुनो गुहार! बारिश ने किया बेहाल, आधा दर्जन गांवों की फसलें हुई बर्बाद

करनाल के इंद्री हलके में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए हैं. आधा दर्जन गांवों के किसानों की फसलें जलमग्न हो गई हैं, लेकिन अभी तक किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है.

By

Published : Jul 18, 2019, 12:52 AM IST

सीएम साहब सुनो गुहार! बारिश ने किया बेहाल, आधा दर्जन गांवों की फसलें हुई बर्बाद

करनाल: इंद्री हलके में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए हैं. किसानों की फसलें जलमग्न हो गई हैं. वहीं पर सड़कों पर भी दो से 3 फुट तक पानी जमा हो गया है. जिसकी वजह से आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इंद्री हलके के गांव धूमसी गढ़ी जाटान, गाढ़ी सधान, पंजोखरा, रामपुरा भूटान खेड़ी आदि गांव के खेतों में पानी 3 फुट से लेकर के 4 फुट तक खड़ा हो गया है. जिसकी वजह से किसानों की फसलें पूर्णता डूब चुकी हैं. किसानों को डर है कि अगर बरसात इसी तरह से चलती रही उनकी फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो जाएंगी. अभी तक किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है.

क्लिक कर देखें रिपोर्ट.

किसानों का आरोप है कि जो नई सड़कें बनाई गई हैं उनके नीचे पाइप नहीं फिट किए गए जिस वजह से निकासी का कोई प्रबंध नहीं है. पानी की निकासी नहीं होने से खेतों में कई-कई फुट पानी जमा हो गया है. वहीं पर खेतों के नलकूपों में पानी जाने से भी बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं. किसानों ने मांग की कि जल्द ही उनकी फसलों की निरीक्षण किया जाए और उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details