हरियाणा

haryana

'पानीपत' का विरोध जारी, कैथल में भी जाट समाज कर रहा है फिल्म बैन की मांग

By

Published : Dec 10, 2019, 10:27 PM IST

देश के कई हिस्सों में पानीपत फिल्म के विरोध के बाद अब कैथल में भी इस फिल्म का विरोध होने लगा है. आरोप है कि फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के बारे में गलत तथ्य दिखाकर उनके चरित्र और सम्मान को नीचा दिखाने का काम किया है.

kaithal jaat community protest against film panipat
कैथल में भी जाट समाज कर रहा है फिल्म बैन की मांग

कैथल:फिल्म पानीपत का विरोध जारी है. हरियाणा में जाट समाज फिल्म निर्माताओं का विरोध कर रहे हैं. वहीं मांग कर रहे हैं कि इस फिल्म पर बैन लगा देना चाहिए. इसी कड़ी में कैथल के जाट समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. जाट समाज के लोगों ने मिनी सचिवालय पहुंचे और अपना ज्ञापन सौंपा जाट समाज के लोगों का कहना है कि फिल्म में महाराजा सूरजमल की छवि को खराब करने की कोशिश की गई है.

उनका कहना है कि सूरजमल को मजाकिया चरित्र में दिखाया गया है जबकि इतिहास में ऐसा नहीं है महाराजा सूरजमल ने जाट समाज के लिए कुर्बानियां दी हैं और जाट समाज उनका दिल से सम्मान करता है. इसलिए किसी भी जाति समाज की भावनाओं के साथ बॉलीवुड के लोगों को छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए.

कैथल में भी जाट समाज कर रहा है फिल्म बैन की मांग, देखिए रिपोर्ट

प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन सौंपा और मांग की ही की इस फिल्म के जो आपत्तिजनक दृश्य हैं या तो उनको हटाया जाए या फिर इस फिल्म को बैन किया जाए अन्यथा जाट समाज इससे बड़ा आंदोलन खड़ा कर सकता है.

पढ़ें- फिल्म 'पानीपत' को लेकर सिनेमाघर में तोड़फोड़, हिरासत में 5 युवक

क्या है विवाद?
फिल्म 'पानीपत' में भरतपुर के महाराजा सूरजमल का गलत चित्रण करने के विरोध में विवाद और तेज हो गया हैं. फिल्म में महाराजा सूरजमल को आगरा का किला मांगते हुए दिखाया गया है, साथ ही महाराजा सूरजमल को बृज भाषा के बजाय हरियाणवी भाषा में बात करते हुए दिखाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details