हरियाणा

haryana

कैथल में कांग्रेस ने मंगाई 'चार्ली टोर्नेडो' मशीन, 3 दिन में पूरा शहर हो सकता है सैनिटाइज

By

Published : Apr 4, 2020, 1:21 PM IST

कैथल में कांग्रेस की ओर से हरियाणा की पहली चार्ली टोर्नेडो मशीन मंगाई गई है. मशीन के टैंक में 1500 लीटर पानी आता है, जो 2 से 3 दिन में ही पूरे शहर को सैनिटाइज कर सकती है.

congress bought charlie tornado machine
कैथल में कांग्रेस ने मंगाई 'चार्ली टोर्नेडो' मशीन

कैथल: भारत में कोरोना लगातार फैल रहा है. देश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में हरियाणा सरकार की ओर से भी पूरे प्रदेश को सैनिटाइज कराया जा रहा है, ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. कैथल में कांग्रेस की ओर से चार्ली टोर्नेडो नाम की मशीन मंगवाई गई है, जो 1 मिनट में 80 लीटर पानी में मिक्स हुई दवाई का छिड़काव करती है.

कैथल में कांग्रेस नगरपालिका के सहयोग से इस मशीन के जरिए जिले को सैनिटाइजर करना रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और कैथल के पूर्व विधायक रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि ये मशीन हरियाणा में एतलौती मशीन है. उन्होंने बताया कि इम मशीन के टैंक में कई दवाइयों का मिश्रण होता है. इस टैंक में 1500 लीटर पानी आता है, जो 2 से 3 दिन में ही पूरे शहर को सैनिटाइज कर सकती है.

कैथल में कांग्रेस ने मंगाई 'चार्ली टोर्नेडो' मशीन

ये भी पढ़िए:CORONA: परिवार का फर्ज और वर्दी का कर्ज, कुछ ऐसे जिम्मेदारियां निभा रहे हैं पुलिस कर्मी

इसके साथ ही रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सभी को साथ आना होगा. कांग्रेस कोरोना की लड़ाई में प्रशासन और शासन दोनों के साथ खड़ी है. ये वक्त किसी खिलाफ खड़े होने का नहीं, बल्कि साथ मिलकर कोरोना से लड़ने का है. उन्होंने कहा कि कैथल उनका जिला है और इसे कोरोना से दूर रखना उनकी जिम्मेदारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details