हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 28, 2020, 7:00 AM IST

ETV Bharat / state

कैथल: बीजेपी सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 20 लाभार्थियों को सौंपी घर की चाबी

कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 20 लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चीका में 621 लोग चिन्हित किए गए हैं. जिनको इस योजना का लाभ दिया जाएगा.

Pradhan Mantri Awas Yojana
Pradhan Mantri Awas Yojana

कैथल: कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 20 लाभार्थियों को घर की चाबी सौंपी. इस मौके पर सांसद नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि 2022 तक भारत में सभी के सिर पर उनके घर की छत हो. इसी सपने को साकार करने के लिए हम योजनाएं बना रहे हैं और उनको लागू कर रहे हैं.

नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कैथल में जरूरतमंदों को लिए मकान बनाए जा रहे हैं. ये काम तीन चरणों में होता है. पहला मकान की नींव डालना दूसरा मकान का लेंटर डालना और तीसरे चरण में मकान का काम पूरा हो जाना. इसके बाद तैयार मकान को जरूरतमंदों को सौंप दिया जाता है.

बीजेपी सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 20 लाभार्थियों को सौंपी घर की चाबी

बीजेपी सांसद ने कहा कि ऐसे बहुत से मकान हम तैयार करके जरूरतमंद लोगों को दे चुके हैं. जहां पर वो रह रहे हैं. ऐसे ही और भी काफी संख्या में मकान हम तैयार कर रहे हैं. जो गरीब लोगों को देंगे. इस दौरान बीजेपी सांसद नायब सैनी ने कांग्रेस पर निशाना भी साधा.

नायब सैनी ने कहा कि हमारी सोच भारतवासियों के हित में है. जबकि कांग्रेस अपने कार्यकाल में कुछ भी योजनाएं लागू करती थी, तो योजना लागू करने से पहले उनके नेता ये सोचते थे कि जेब में पैसे कहां से आएंगे. वो लोग योजनाएं बाद में लागू करते थे, पहले पैसे जेब में आने की बात सोचते थे. लेकिन भाजपा में ऐसा नहीं है.

ये भी पढ़ें-हाउसिंग फॉर ऑल: नगर निकायों में बनेंगे 50 हजार घर, स्कीम पर काम शुरू

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चीका में 621 लोग चिन्हित किए गए हैं. जिनको इस योजना का लाभ दिया जाएगा. जिनमें से 327 को पहली किस्त दी जा चुकी है और 221 लोगों को दूसरी किस्त के पैसे दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि 20 लोगों को घर की चाबी दी गई है. क्योंकि हमारा मिशन है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर व्यक्ति के पास अपना घर हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details