हरियाणा

haryana

जींद के किसानों ने अन्ना हजारे को लिखा पत्र, पूछा- अनशन कब कर रहे हैं?

By

Published : Feb 1, 2021, 10:14 PM IST

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को बांगर (जींद) के किसानों ने पत्र लिखा है. पत्र में किसानों ने अन्ना से पूछा है कि वो किसानों के लिए अनशन कबसे शुरू करने वाले हैं. किसानों ने कहा कि अन्ना ने किस दबाव में अनशन शुरू नहीं किया है वो इस बारे में नहीं जानते.

jind farmers anna hazare
jind farmers anna hazare

जींद:बांगर के किसानों ने अन्ना हजारे को एक पत्र लिखकर ये पूछा है कि वो अपने वादे के अनुसार किसानों के पक्ष में अनशन कब कर रहे हैं? खटकड़ टोल पर धरना दे रहे किसान नेता आजाद पालवा ने कहा कि समाज सेवी अन्ना हजारे ने किस दबाब में अब तक अनशन शुरू नहीं किया है, ये किसानों को पता नहीं है.

जींद के किसानों ने अन्ना हजारे को लिखा पत्र, पूछा- अनशन कब कर रहे हैं?

पालवा ने कहा कि अन्ना हजारे को किसानों से किया वादा याद दिलाने के लिए पत्र लिखा गया है, ताकि वो किसानों के पक्ष में अनशन शुरू कर सकें. उन्होंने कहा कि जो किसान का नहीं हो सकता वो किसी का नहीं हो सकता.

ये भी पढे़ं-बजट से हुए निराश, हर बार की तरह इस बार भी नहीं मिला कुछ: किसान

उन्होंने कहा कि खुद सार्वजनिक रूप से अन्ना हजारे ने किसानों के हित में अनशन करने की घोषणा की थी. इसलिए किसान पत्र के माध्यम से ये भी जानना चाहते हैं कि क्यों अब तक अनशन शुरू नहीं किया है, जबकि जनवरी महीना बीत चुका है.

अन्न हजारे ने रद्द किया अनशन का प्लान

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के खिलाफ 2 महीने से ज्यादा समय से किसानों का आंदोलन जारी है. इस बीच सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी कृषि कानूनों के खिलाफ अनिश्चितकालीन अनशन करने की घोषणा की थी, लेकिन केंद्र सरकार के एक फैसले की वजह से उन्होंने अनशन का प्लान कैंसिल कर दिया.

जींद के किसानों ने अन्ना हजारे को लिखा पत्र.

ये भी पढे़ं-दीपेंद्र हुड्डा ने कृषि कानूनों को लेकर राज्यसभा में दिया सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस

अन्ना हजारे द्वारा अनशन टालने के फैसले का कारण सामने आया है और बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने एक उच्‍च स्‍तरीय समिति बनाने का फैसला किया है, जो अन्‍ना हजारे की ओर से न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) समेत खेती से जुड़े कई मुद्दों पर दिए गए सुझाव पर विचार करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details