हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 15, 2019, 9:50 PM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी सांसद अरविंद शर्मा ने फिर उठाई अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग

सांसद अरविंद शर्मा ने एक बार फिर अहीर रेजीमेंट बनाने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा है कि अहीर रेजीमेंट बनने से इलाके के लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा.

बीजेपी सांसद अरविंद शर्मा
बीजेपी सांसद अरविंद शर्मा

झज्जर: रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद अरविंद शर्मा ने एक बार फिर से देश की सशस्त्र सेनाओं मे अहीर रेजीमेंट बनाकर शामिल करने की मांग की है. सांसद अरविंद शर्मा बहादुरगढ़ के बालोर गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे.

'अहीर रेजीमेंट बनने से लोगों को मिलेगा मान-सम्मान'
यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले लंबे समय से यादव समाज के लोग अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग करते आ रहे हैं. इसलिए उन्होंने लोकसभा सत्र के दौरान भी ये मुद्दा उठाया था. सांसद अरविंद शर्मा का कहना है कि अहिर रेजीमेंट बनाने से न सिर्फ इलाके के लोगों का मान सम्मान बढ़ेगा, बल्कि युवाओं के लिए भी रोजगार के नए अवसर खुलेंगे.

बीजेपी सांसद अरविंद शर्मा ने फिर उठाई अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- ये है फौजियों का गांव जाटूसाना, हर युद्ध में इस गांव के जवानों ने दिया है योगदान

सांसद ने संसद में उठाया था अहीर रेजीमेंट का मुद्दा
गौरतलब है कि लोकसभा में सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि इतिहास गवाह है कि हरियाणा प्रदेश के वीर सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है और अहीरवाल क्षेत्र के वीर सैनिकों की सबसे अधिक शहादत रही है.

उन्होंने भारत और चीन के बीच हुए युद्ध का भी जिक्र करते हुए कहा था कि 1962 में रेजांगला पोस्ट पर 13 कुमाऊं की चार्ली कंपनी के जवानों ने चीन सेना का मुकाबला किया और 18 नवंबर को इस युद्ध क्षेत्र में 110 जवान शहीद हुए थे, जिसमें से सौ से अधिक जवान अहीरवाल क्षेत्र से थे.

'जल्द होगा बहादुरगढ़ का विकास'
अरविंद शर्मा ने बहादुरगढ़ में रुके हुए विकास कार्यों को भी जल्द गति मिलने की बात कही है. आपको बता दें कि चुनाव के बाद से ही बहादुरगढ़ में चल रहे कई विकास कार्य रुके पड़े हैं. इनमें बाई-पास पर बन रहा नया बस अड्डा और रेलवे अंडरपास भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details