हरियाणा

haryana

ना मजदूरी और ना खाना, घर पैदल ही जा रहे हैं मजदूर

By

Published : Mar 27, 2020, 5:49 PM IST

लॉकडाउन के तीसरे दिन नारनौंद में अनेक ऐसे राहगीर पहुंचे जो अपने घर जाने के लिए 200 किलोमीटर से ज्यादा पैदल चल चुके थे और 200 किलोमीटर अभी बाकी था. साधन ना चलने की वजह से वे पिछले कुछ दिनों से पैदल ही चल रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

workers forced to go home on foot in hisar
workers forced to go home on foot in hisar

हिसार: लॉकडाउन का असर आम जनजीवन पर भी साफ देखने को मिल रहा है. आम लोगों का जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. कुछ लोग जो बाहर मजदूरी करते हैं. अब उनको खाना और मजदूरी न मिलने पर अपने घर जाना पड़ रहा है. ऐसे में यात्रियों को रास्ते में वाहन भी नहीं मिल रहा है. कुछ यात्री जो यूपी से अपने घर जाने के लिए निकले हुए थे लेकिन पैसे न होने और साधन न चलने की वजह से उनको 200 किलोमीटर का सफर पैदल ही करना पड़ा.

घर पैदल ही जा रहे हैं मजदूर, देखें वीडियो

इतना ही नहीं उनको घर पहुंचने के लिए अभी और 200 किलोमीटर की दूरी तय करनी है. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐसे मुसाफिरों को कितनी परेशानी हो रही है? हालांकि गरीब लोगों और मुसाफिरों के लिए प्रशासन ने भी कदम बढ़ा दिए है. इसके अलावा अनेक सामाजिक संगठन भी लोगों की सहायता करने के लिए आगे आ रहे हैं. नारनौद में भी ऐसी लोगों को कुछ सामाजिक संगठनो ने खाना खिलाया.

ये भी पढे़ं-LOCKDOWN: हरियाणा के किस जिले में किस नंबर पर मिलेगी मदद, यहां लीजिए पूरी जानकारी

बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस का संकट मंडराता जा रहा है. लगातार लोग इसका शिकार होते जा रहे हैं. पूरे देश में अबतक करीब 724 लोग कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं. वहीं देशभर में 18 लोगों की जान भी जा चुकी है. केंद्र सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है. हरियाणा में कुल संदिग्धों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. हरियाणा सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए पूरे प्रदेश को लॉकडाउन कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details