हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 16, 2019, 6:07 PM IST

ETV Bharat / state

बच्ची के मुंह पर कालिख पोतने के मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान,1 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

हिसार में एक निजी स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा का कम अंक आने पर चेहरे पर पेंट लगाकर स्कूल में घुमाए जाने का मामला तूल पकड़ चुका है. इस मामले में हरियाणा महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है. महिला आयोग सदस्य ने शिक्षा विभाक के अदिकारियों को स्कूल की जांच और निरीक्षण पर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. वहीं बच्ची के मामले में देरी से कार्रवाई करने को लेकर एक पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए हैं.

Women Commission haryana  Member in Hisar
बच्ची के मुंह पर पेंटिंग पेंट लगाकर घुमाए जाने के मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान

हिसार : एक निजी स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा के क्लास टेस्ट में कम अंक आने पर महिला प्रिसिपल की तरफ से चेहरे पर पेंटिग पेंट लगाकर स्कूल में घुमाए जाने के मामले में हरियाणा महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग सदस्य सुमन बेदी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मामले में आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दी हैं. वहीं बच्ची के मामले में देरी से कार्यवाही करने को लेकर एक पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर करने के निर्देश दी हैं.

कार्रवाई में देरी करने वाले पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर करने के दिए निर्देश
छात्रा के परिजनों की तरफ से रविवार को शिकायत दिए जाने के बाद सोमवार को लोगों ने प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही की. कार्यवाही किए जाने को लेकर सुमन बेदी ने कहा कि डीएसपी को निर्देश दिए गए हैं कि लापरवाही बरतने वाले हवलदार को लाइन हाजिर किया जाए.

बच्ची के मुंह पर पेंटिंग पेंट लगाकर घुमाए जाने के मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान

इसे भी पढ़ें: NRC और CAB को लेकर सड़कों पर उतरे लोग, 18 दिसंबर को बड़ा प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि पुलिस में भी सामाजिक लोग होते हैं जो विवाद को सुलझाने की कोशिश करते हैं. लेकिन गंभीर मामलों में देरी किए जाने के कारण यह निर्देश दिए गए हैं. सुमन बेदी ने बताया कि मामले में डीएसपी हेडक्वार्टर जांच कर रहे हैं. पूरे मामले की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

हिसार में चार विवादों की सुनवाई के लिए आई हैं सुमन बेदी
महिला आयोग सदस्य सुमन बेदी ने बताया कि हिसार में चार विवादों की सुनवाई के लिए वह हिसार आई हैं. उन्होंने कहा कि निजी स्कूल में चौथी कक्षा की बच्ची के चेहरे पर पेंट लगाकर स्कूल में घुमाए जाने के मामले में भी महिला आयोग ने एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी थी. बाल संरक्षण आयोग की चेयर पर्सन ज्योति बैंदा ने भी इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी. उन्होंने कहा कि शहर में इस प्रकार के अवैध रूप से कितने स्कूल चल रहे हैं. इसकी जानकारी को लेकर भी शिक्षा विभाग को निर्देश दिए गए हैं. भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं न हों इसके लिए निरीक्षण करें और जांच कर स्कूलों को हिदायत जारी करें.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details