हरियाणा

haryana

प्रदेश में 2 फरवरी तक मौसम रहेगा साफ, लेकिन 3 से 4 फरवरी तक बारिश की संभावना

By

Published : Jan 29, 2022, 12:30 PM IST

हरियाणा में अब लोगों को ठंड से थोड़ी बहुत राहत मिलनी शुरू हो गई है. इसके साथ उत्तरपश्चिमी शीत हवाएँ चलने से रात के तापमान में हल्की गिरावट भी जारी रहेगी लेकिन 3 फरवरी के बाद एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव (haryana weather update) होगा.

haryana weather update
शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा धूप खिली.

हिसार:हरियाणा में अभी तक धूप लोगों को सर्दी से राहत दे रही है. अब आगामी दो फरवरी तक मौसम में कोई असामान्य बदलाव की संभावना नहीं है लेकिन तीन फरवरी को फिर से मौसम परिवर्तित हो सकता है. इसके साथ उत्तरपश्चिमी शीत हवाएँ चलने (Cold Wave In Haryana) से रात के तापमान में हल्की गिरावट भी जारी रहेगी लेकिन 3 फरवरी के बाद एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव होगा.दरअसल एक और पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा की तरफ सक्रिय होता दिखाई दे रहा है. हालांकि इसका प्रदेश पर हल्का असर रहेगा. इससे आसमान पर बादल छाए रहने की संभावना है.

कड़ी धूप निकलने से से दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अच्छी धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली है. इससे शुक्रवार को हिसार में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस कम (Hisar Temperature) रहा. जिले में दिन का तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया जो सामान्य से 4.1 डिग्री सेल्सियस कम है. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस सिरसा में रहा.

ये भी पढ़ें-पानीपत में निर्माणाधीन मंदिर की खुदाई में फिर मिले प्राचीन चांदी के सिक्के

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (haryana metrology department) के कृषि मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने बताया कि हरियाणा राज्य में 2 फरवरी तक मौसम आमतौर पर साफ रहने की संभावना है। परन्तु बाद में 3 फरवरी से पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य के मौसम में फिर से बदलाव की संभावना है तथा इस के प्रभाव से राज्य के उत्तर व पाश्चिमी क्षेत्रों में 3 फरवरी रात्रि व 4 फरवरी को बादल और कहीं -कहीं गरज चमक व हवाओं के साथ छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की भी संभावना बन रही है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details