हरियाणा

haryana

हिसार में सिस्टम के आगे सब बेबस, एंबुलेंस के इंतजार में 6 घंटे रखा रहा कोरोना मरीज का शव

By

Published : May 11, 2021, 9:18 AM IST

हिसार के सूर्य नगर में कोरोना महामारी से एक युवक की मौत हो गई. आसपास के लोगों ने शव को उठाने के लिए सुबह स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया. लेकिन बार-बार संपर्क करने के बाद भी एंबुलेंस 6 घंटे बाद आई.

Hisar: Dead body spent 6 hours waiting for ambulance
हिसार: एंबुलेंस के इंतजार में 6 घंटे पड़ा रहा शव

हिसार:जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के दौर में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमराती दिख रही हैं. बता दें कि सूर्य नगर में कोरोना महामारी से एक युवक की मौत हो गई. आसपास के लोगों ने शव को उठाने के लिए सुबह स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया. लेकिन बार-बार संपर्क करने के बाद भी कोई ठोस जवाब नहीं मिला.

बताया जा रहा है कि एंबुलेंस वालों ने कहा कि हमारे पास कर्मचारी नहीं है. क्षेत्र के पार्षद प्रतिनिधि ने भी अधिकारियों से बात की लेकिन उसके बाद भी शव को उठाने के लिए कोई नहीं आया. बता दें कि करीब 2 बजे एंबुलेंस आई और फिर शव को कोरोना नियमों के तहत अंतिम संस्कार के लिए लेकर गई.

स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब 6 घंटे शव पड़ा रहा. गर्मी होने के कारण शव से बदबू भी आने लगी थी और संक्रमण फैलने का खतरा था. सूर्य नगर की 18 नंबर गली में रहने वाले लोगों ने बताया कि शहर में सबसे अधिक कोरोना केस सूर्य नगर में हैं.

ये भी पढ़ें:पंचकूला में कोरोना से 23 लोगों की मौत, सेक्टर-20 का श्मशान घाट हुआ फुल

स्वास्थ्य विभाग द्वारा अधिक केस बढ़ने के बाद एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. जहां मरीजों की संख्या ज्यादा है, उन गलियों को बंद किया गया है. लोगों का कहना है कि कोरोना केस ज्यादा होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया कि मरीजों के घर तक दवाइयां नहीं पहुंच रही हैं.

ये भी पढ़ें:हाहाकारः फरीदाबाद के श्मशान घाट में कम पड़ गई जगह, कार पार्किंग में करना पड़ रहा अंतिम संस्कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details