हरियाणा

haryana

हिसार: ऑनलाइन परीक्षा के नए नियमों में ढिलाई देने की मांग को लेकर जीजेयू के छात्रों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 24, 2021, 10:30 AM IST

ऑनलाइन परीक्षा के नए नियमों में ढिलाई की मांग को लेकर गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के कुलपति का छात्रों ने घेराव कर दिया. छात्रों की मांग है कि नए नियमों को खत्म कर पुरानी गाइडलाइन के आधार पर परीक्षा लिया जाए.

GJU students demand for relaxation in new rules of online examination in hisar
जीजेयू छात्र प्रदर्शन हिसार

हिसार:ऑनलाइन परीक्षाओं के लिए बनाए गए नए नियमों में ढीलाई देने की मांग को लेकर जीजेयू के गेट पर जीजेयू के छात्राओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में सभी छात्र संगठन एनएसयूआई,इनसो,जेएसओ के सैकड़ों छात्र मौके पर इकट्ठे हुए.

छात्रों ने सुबह 10:00 बजे विश्वविद्यालय गेट बंद कर दिया और करीब एक घंटा गेट बंद रखने के बाद वॉइस चांसलर कार्यालय पहुंचे. सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने छात्रों को समझाते हुए गेट खुलवाने की कोशिश की, लेकिन छात्र आक्रोश में थे और छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए वॉइस चांसलर कार्यालय का घेराव किया. हालांकि उस वक्त कार्यालय में कोई नहीं था.

ऑनलाइन परीक्षा के नए नियमों में ढिलाई देने की मांग को लेकर जीजेयू के छात्रों ने किया प्रदर्शन

परीक्षा नियंत्रक और रजिस्ट्रार ने दिया छात्रों को आश्वासन

आक्रोशित छात्रों को समझाने के लिए एग्जाम कंट्रोलर यशपाल सिंगला और रजिस्ट्रार अवनीश छात्रों से मिलने आए और उनसे बातचीत की. छात्रों ने उस वक्त मांग रखी कि नियमित परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन माध्यम से ही परीक्षा आयोजित हो और इसके अलावा ऑनलाइन और ऑफलाइन की परीक्षाएं एक ही दिन ली जाएं. परीक्षा नियंत्रक ने डिग्री पर ऑनलाइन ना लिखने का आश्वासन देने की भी बात मौके पर कही.

ये भी पढ़ें:उपमुख्यमंत्री का निर्देश: उचाना विधानसभा क्षेत्र के गांव के सभी प्रोजेक्ट को जल्द किया जाए पूरा

पुरानी गाइडलाइन के आधार पर परीक्षा की मांग कर रहे छात्र

गौरतलब है कि, इससे पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी परीक्षाएं ऑफलाइन लेने के लिए शेड्यूल जारी किए थे, लेकिन छात्र यूनियनों ने धरने प्रदर्शन कर ऑनलाइन किए जाने की मांग की और यूनिवर्सिटी ने ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन का ऑप्शन भी दिया था. ऑनलाइन पेपर के लिए कुछ नए नियम यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने लागू किए थे. जिनको लेकर अब छात्र संगठनों को आपत्ति है और उसी नए नियमों को खत्म कर पुरानी गाइडलाइन के आधार पर ही परीक्षा लिए जाने की मांग छात्र संगठन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:आज से हरियाणा में खुल रहे तीसरी से पांचवीं कक्षा तक के स्कूल, कोरोना नियमों का करना होगा पालन

ABOUT THE AUTHOR

...view details