हरियाणा

haryana

हांसी में चोरी-छिपे शराब बेच रहे थे दुकानदार, एक्साइज विभाग ने सील किए 12 ठेके

By

Published : May 15, 2021, 7:48 PM IST

सील करने से पहले ठेकों की स्टॉक स्टेटमेंट भी ली गई. ठेके खुलने पर स्टॉक का मिलान किया जाएगा. शहर में ठेकों के 6 जोन बनाए गए हैं. यहां पर 12 शराब के ठेके हैं, जिन्हें सील किया गया है.

hisar liquor shop seal
हांसी में चोरी-छिपे शराब बेच रहे थे दुकानदार, एक्साइज विभाग ने सील किए 12 ठेके

हिसार: हांसी में एक्साइज विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. एक्साइज विभाग के अधिकारियों ने शहर के 12 शराब ठेकों पर सील लगा दी है. अधिकारियों ने कहा कि सील तोड़ने वाले शराब ठेकेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि विभाग को शिकायत मिली थी कि शराब ठेकेदार चोरी छिपे शराब बेच रहे हैं. जिसके बाद ये कार्रवाई अमल में लाई गई.

गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में हिसार की भी सभी शराब की दुकानें बंद पड़ी हैं, लेकिन फिर भी चोरी छिपे शराब बेची जा रही थी. ऐसे में शराब के ठेके न खुलें, इसके लिए एक्साइज विभाग द्वारा शराब के ठेकों को सील कर दिया गया. एक्साइज इंस्पेक्टर आईपी राठी के नेतृत्व में गठित टीम ने ये कारवाई की. टीम ने शहर के ठेकों को सील कर दिया. वहीं शराब ठेका संचालकों को चेतावनी दी गई की सील होने के बावजूद अगर शराब बेची गई तो उन पर कारवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िए:ढाबे की आड़ में नियमों को ताक पर रखकर मनमाने दामों पर बेची जा रही शराब, ईटीवी के खुफिया कैमरा में कैद

वीकली लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके पूरी तरह से खुले थे और शराब की बिक्री जारी रही. बाद में जब पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगा तो प्रशासन ने 3 मई से ठेकों को बंद करने के आदेश दिए थे. हांसी के साथ-साथ नारनौंद के ग्रामीण क्षेत्रों में भी ठेकों को सील कर दिया गया. वहीं सील करने से पहले ठेकों की स्टॉक स्टेटमेंट भी ली गई. ठेके खुलने पर स्टॉक का मिलान किया जाएगा. शहर में ठेकों के 6 जोन बनाए गए हैं. यहां पर 12 शराब के ठेके हैं, जिन्हें सील किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details