हरियाणा

haryana

हिसार में किसानों का विरोध देख उल्टे पांव लौटे डिप्टी स्पीकर, किसान भी पीछे-पीछे दौड़े

हरियाणा में किसानों के द्वारा लगातार बीजेपी-जेजेपी नेताओं का विरोध किया जा रहा है. किसानों के इसी विरोध का सामना इस बार हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को करना पड़ा.

By

Published : Jul 4, 2021, 3:30 PM IST

Published : Jul 4, 2021, 3:30 PM IST

Deputy Speaker Ranbir Gangwa run away
Deputy Speaker Ranbir Gangwa run away

हिसार:किसानों के द्वारा लगातार बीजेपी नेताओं का विरोध किया जा रहा है. लंबे समय से जारी आंदोलन के बीच सीधे टकराव की तस्वीरें भी सामने आई थी. पहले जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली और किसानों के बीच विवाद हुआ. उसके बाद किसानों ने झज्जर में बीजेपी के जिला कार्यालय के शिलान्यास को भंग कर दिया था. वहीं इस बार किसानों के विरोध का सामना हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को करना पड़ा.

किसानों का विरोध देख वापस लौटे डिप्टी स्पीकर

रविवार को डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा हाइवे से दिल्ली की तरफ जा रहे थे. जैसे ही डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा की गाड़ी रामायण टोल प्लाजा पहुंची तो वहां धरने पर बैठे किसानों ने विरोध शुरू कर दिया. विरोध होता देख डिप्टी स्पीकर की गाड़ी वहीं से वापस मुड़ गई. इस दौरान धरने पर बैठे किसान डिप्टी स्पीकर की गाड़ी के पीछे भी दौड़े.

किसानों का विरोध देख वापस लौटे डिप्टी स्पीकर

ये भी पढ़ें-भूपेंद्र हुड्डा के निशाने पर मनोहर सरकार, बिजली और पानी के मुद्दे पर लिया आड़े हाथों

गौरतलब है कि बीते साल 26 नवंबर से तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन चल रहा है. सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने अपने मोर्चे लगाए हुए हैं. किसानों का साफ कहना है कि कानूनों के रद्द होने तक वो वापस नहीं लौटेंगे. वहीं सरकार अभी भी अपने फैसले पर बनी हुई है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ये कह चुके हैं कि कानून रद्द नहीं होंगे, अगर किसान चाहें तो सरकार बातचीत दोबारा शुरू कर सकती है.

वहीं दिल्ली बॉर्डर के अलावा हरियाणा में किसान लगातार विरोध कर रहे हैं खासकर कि जेजेपी-बीजेपी नेताओं का. जहां भी कोई बीजेपी नेता, विधायक, मंत्री, किसी कार्यक्रम के लिए जाता है तो वहीं किसान पहुंच जाते हैं और विरोध करते हैं. इस कारण कई बार कार्यक्रम भी रद्द करना पड़ता है. किसानों के इसी विरोध का सामना इस बार हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को करना पड़ा.

ये भी पढ़ें-ओपी चौटाला ने तिहाड़ में कैसे बिताए 3 हजार 443 दिन, जेल में उन्हें क्या काम मिला था?

ABOUT THE AUTHOR

...view details