हरियाणा

haryana

हिसार: सीएसआई और एएसआई के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज

By

Published : Mar 13, 2021, 10:50 AM IST

हिसार: नगर निगम के यूनियन प्रधान और सीएसआई  के विवाद के मामले में पुलिस ने सीएसआई और एएसआई के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है.इस मामले की जांच डीएससपी राजबीर सैनी करेंगे.

Hisar Municipal Corporation SC-ST Act Case Latest News
हिसार नगर निगम एससी-एसटी एक्ट केस लेटेस्ट न्यूज

हिसार में नगर निगम के यूनियन प्रधान और सीएसआई के विवाद के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. बता दें कि नगर निगम के यूनियन प्रधान प्रवीण ने सीएसआई सुभाष सैनी और एएसआई सुरेंद्र हुड्डा पर अपने पदों का दुरुपयोग करने,स्पष्टीकरण के झूठे नोटिस देने और जातीय भेदभाव के तहत पदोन्नति में बाधा डालने का आरोप लगाया था.

इस मामले को लेकर यूनियन प्रधान ने एचएयू पुलिस चौकी में भी शिकायत दी थी. इस पर चौकी प्रभारी ने दोनों पक्षों को बुलाया था. लेकिन दोनों पक्ष अलग-अलग समय पर चौकी पहुंचे थे. जिस कारण दोनों पक्षों से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ नहीं हो सकी थी.

ये भी पढ़ें:बजट का हाल 'खोदा पहाड़ निकली चुहिया' जैसा रहा- हुड्डा

इस मामले को लेकर अधिकारी कर्मचारी संघ के प्रधान सुरेंद्र वर्मा सहित अन्य कर्मचारी निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग से मिले. सुरेंद्र वर्मा ने बताया कि यूनियन प्रधान द्वारा सीएसआई पर लगाए गए जाति सूचक गाली देने के आरोप बेबुनियाद हैं.

ये भी पढ़ें:सीएम ने बजट में 4 हजार प्ले स्कूल खोलने का रखा लक्ष्य

सुरेंद्र वर्मा ने बताया कि यूनियन प्रधान की तरफ से सीधे एएसआई पद पर पदोन्नति की मांग की जा रही है. वह पूरी तरह से अनुचित है. वरिष्ठता और योग्यता से हिसाब से ही पदोन्नति मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details