हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में करोड़ों के जीएसटी में हेराफेरी, 2 सीए गिरफ्तार, एसोसिएशन ने दी हड़ताल की चेतावनी

By

Published : May 20, 2022, 7:17 AM IST

साइबर सिटी गुरूग्राम में जीएसटी में 15 करोड़ रुपये का रिफंड करने के नाम पर गड़बड़झाला करने का मामला सामने आया है. इस मामले में GST विभाग ने 2 चार्टर्ड एकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है.

Manipulating GST worth crores In Gurugram
गुरुग्राम में करोड़ों के जीएसटी में हेराफेरी, 2 सीए गिरफ्तार, एसोसिएशन ने दी हड़ताल की चेतावनी

गुरुग्राम:साइबर सिटी गुरूग्राम में जीएसटी में 15 करोड़ रुपये का रिफंड करने के नाम पर गड़बड़झाला करने का मामला सामने आया (Manipulating GST worth crores In Gurugram) है. इस मामले में GST विभाग ने 2 चार्टर्ड एकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है. दोनो चार्टर्ड एकाउंटेंट को गुरूवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने गिरफ्तार आरोपियों को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है. मामला सामने आते ही पुलिस के इस कार्रवाई से चार्टर्ड एकाउंटेट एसोसिएशन नाराज है. कई चार्टर्ड अकाउंटेंट ने गुरुग्राम के सेक्टर 32 स्थित जीएसटी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया.

दरअसल कारोबारी के दो वकीलों द्वारा जीएसटी विभाग में लगभग 15 करोड़ का रिफंड डाला गया था. जिस पर कारोबारी को 15 से 20 दिन में यह रिफंड मिल गया था. लेकिन जीएसटी विभाग का आरोप है कि जीएसटी में गड़बड़झाला करके यह रिफंड लिया गया है. इसी को लेकर विभाग ने 2 सीए को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया लेकिन दूसरी और उनके पक्ष में कई चार्टर्ड अकाउंटेंट आए और उन्होंने विरोध किया.

विरोध करते हुए उन्होंने कहा की गड़बड़झाला जीएसटी अधिकारियों और रिफंड लेने वालों ने मिलकर किया है. कार्रवाई रिफंड जारी करने वाले अधिकारियों और रिफंड लेने वाले कारोबारी के खिलाफ होनी चाहिए न कि सिर्फ चार्टर्ड एकाउंटेंट के खिलाफ.

मिली जानकारी के अनुसार इस रिफंड को गलत बताते हुए एक व्यक्ति ने वित्त मंत्रालय में शिकायत की थी. वहां से विभाग को जांच करने के आदेश दिए गए थे. जांच में शिकायत सही मिलने पर कार्रवाई शुरू की गई है. उसी जांच के आधार पर दो सीए के खिलाफ कार्रवाई की गई. वही दूसरी ओर चार्टर्ड एकाउंटेट एसोसिएशन ने विरोध करते हुए हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details