हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में बारिश के बाद एक तरफ झुकी इमारतों को तोड़ने का काम शुरू

By

Published : Aug 21, 2020, 8:42 PM IST

साइबर सिटी गुरुग्राम में दो इमारतें भारी बारिश के बाद एक तरफ झुक गई. जिसके बाद प्रशासन ने क्रेन की मदद से दोनों इमारतों को साथ में लगती दीवारों से सटाकर खड़ा कर दिया है.

Work on demolition of buildings started after rain in Gurugram
Work on demolition of buildings started after rain in Gurugram

गुरुग्राम: सेक्टर-46 और और सेक्टर-27 इलाके में अचानक 5 मंजिला और चार मंजिला इमारतों के एक तरफ झुक जाने पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. किसी को समझ नहीं आ रहा था कि ये इमारत ना जाने कब गिर पड़े. इस माहौल के चलते गुरुग्राम जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और इमारतों की स्थिति का जायजा लिया.

बारिश के बाद एक तरफ झुकी इमारतों को तोड़ने का काम शुरू, देखें वीडियो

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने इमारतों को सपोर्ट देने के लिए तीन ऑटोमेटिक क्रेन का इस्तेमाल किया और इन इमारतों को दीवार से सटाकर खड़ा कर दिया. अब गुरुग्राम जिला प्रशासन के आदेशों के बाद इन इमारतों को तोड़कर फिर से बनाने के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-गुरुग्राम में भारी बारिश की वजह से झुकी 4 मंजिल इमारत, मौके पर मौजूद प्रशासन

सेक्टर-46 की इमारत को बनाने वाले आर्किटेक्ट ने बताया कि ये इमारत बीते डेढ़ साल से लगातार निर्माणाधीन थी और इस बार हुई इस बारिश के बाद इसकी नीव में पानी घुस गया और वो एक तरफ धंस गई, जिसके चलते ही ये इमारत अचानक झुक गई है.

हालांकि, गुरुग्राम जिला प्रशासन ने इन दोनों इमारतों के झुकाव को देखते हुए क्रेन की मदद से इनको दीवारों से सटाकर खड़ा कर दिया है. साथ ही इन मकानों को बना रहे आर्किटेक्ट को जल्द से जल्द इनको तोड़कर दोबारा बनाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details