हरियाणा

haryana

गुरुग्राम: खालिस्तान ग्रुप द सिख फ़ॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

By

Published : Jul 3, 2020, 7:24 AM IST

शिकायत में ये भी कहा गया है कि मैसेज भेजने वाला व्यक्ति खालिस्तानी समर्थक है और वो अमेरिका में रहता है. एसटीएफ को मिली जानकारी के बाद भोंडसी थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Gurpatwant Singh Pannu
Gurpatwant Singh Pannu

गुरुग्राम:अमेरिका से 'खालिस्तान ग्रुप द सिख फ़ॉर जस्टिस' की मुहिम चला रहे गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ स्पेशल टास्क फोर्स गुरुग्राम ने देशद्रोह का मामला दर्ज किया है. एसटीएफ की तकनीक विंग के इंस्पेक्टर आनंद कुमार ने पुलिस को इसकी शिकायत दी है. जिसमें सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि गुरपतवंत पन्नू नाम का शख्स रिकॉर्डेड फोन कॉल और वीडियो मैसेज के जरिए हरियाणा के सिख समुदाय को भड़काने की कोशिश कर रहा है.

रिकॉर्डेड ऑडियो और वीडियो मैसेज में गुरपतवंत पन्नू पंजाब के लोगों के साथ मिलकर हरियाणा और पंजाब के हिस्से को स्वतंत्र देश बनाने का आह्वान कर रहा है. जो भारतीय संविधान और कानून के खिलाफ है. शिकायत में ये भी कहा गया है कि मैसेज भेजने वाला व्यक्ति खालिस्तानी समर्थक है और वो अमेरिका में रहता है. एसटीएफ को मिली जानकारी के बाद भोंडसी थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज भी हरियाणा पुलिस को अलर्ट कर चुके हैं.

खालिस्तान ग्रुप द सिख फ़ॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

क्या है मामला ?

खबर है कि अमेरिका से 'खालिस्तान ग्रुप द सिख फ़ॉर जस्टिस' की मुहिम चला रहा गुरपतवंत सिंह पन्नू रिकॉर्डेड फोन कॉल के जरिए सिखों को भड़का रहा है. रिकॉर्डेड कॉल में कहा जा रहा है कि हम पंजाब को भारत के कब्जे से आजाद कराने जा रहे हैं. उसने हरियाणा सरकार और लोगों को चेतावनी है कि पंजाब के आजाद मुल्क बनने पर हरियाणा उसके साथ आता है तो ठीक, नहीं तो सरकार अपने तमाम दफ्तर और संस्थान पंजाब के इलाकों से हटाकर अपने इलाकों में ले जाए.

ये भी पढ़ें- पंजाब के बाद खालिस्तान ग्रुप की हरियाणा को चेतावनी, गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस को किया अलर्ट

रिकॉर्डेड फोन कॉल के जरिए गुरपतवंत ने हरियाणा के सिख समुदाय से भी जनमत संग्रह-2020 में योगदान देने की बात कही. उसने कहा कि हम पंजाब को भारत के कब्जे से आजाद कराने जा रहे हैं. पन्नू ने अपने संदेश में दावा किया है कि हरियाणा के लोग हमेशा पंजाब और सिखों के हितों के खिलाफ खड़े हैं. उसने जानबूझकर शरारत और असंतुलन फैलाने की कोशिश की है. ये दोनों राज्यों के लोगों के बीच शांति और भाईचारे को बिगाड़ने की चेष्टा है. उसके शांतिभंग करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details