हरियाणा

haryana

प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए छात्रों ने निकाली जागरूकता रैली

By

Published : Oct 1, 2019, 11:23 PM IST

गुरुग्राम के निजी स्कूल ने प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए बाजार में जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे अपने हाथ में तख्ती और बैनर लिये हुए थे, जो प्लास्टिक पर पाबंदी के संदेश दे रहे थे.

प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए छात्रों ने निकली जागरूकता रैली

गुरुग्राम:प्लास्टिक पर्यावरण और जीव-जंतु सभी के लिए बड़ी समस्या बनता जा रहा है. क्योंकि प्लास्टिक न तो सड़ता है ना ही गलता है. प्लास्टिक को कचरे में पशुओं द्वारा खाया जाना और जमीन में धरती द्वारा खाया जाना दोनों के लिए ही हानिकारक है.

स्कूली बच्चों ने निकाली जागरुकता रैली

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक के लिए अपील की थी. गुरुग्राम के निजी स्कूल ने प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए बाजार में जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे अपने हाथ में तख्ती व बैनर लिये हुए थे, जो प्लास्टिक पर पाबंदी के संदेश दे रहे थे.

प्लास्टिक का प्रयोग रोकने के लिए छात्रों ने निकली जागरूकता रैली, देखें वीडियो

ये भी जाने- असंध विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक सरदार बख्शीश सिंह विर्क से खास बातचीत

प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने के लिए ये जागरुकता रैली निकाली गई थी. बच्चों ने कस्बे में जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने के लिए जागरूक करते हुए प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में बताया.

ये नुकसान है प्लास्टिक इस्तेमाल के

आपको बता दें कि प्लास्टिक के प्रयोग से पर्यावरण को बहुत हानि पहुंचती है. इसे जलाने पर प्रदूषण फैलता है. कई बार पशुओं द्वारा खाने के कारण उनकी मौत तक हो जाती है. यह प्लास्टिक पर्यावरण के लिए जहर के अलावा और कुछ नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details