हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 15, 2020, 10:46 AM IST

ETV Bharat / state

गुरुग्राम के बदहाल पार्कों की बदलेगी सूरत ! नगर निगम ने गठित की टीमें

साइबर सिटी गुरुग्राम के पार्को की सूरत जल्द ही बदलेगी. गुरुग्राम नगर निगम गुरुग्राम के 300 से ज्यादा पार्कों का सौंदर्यीकरण करेगा. इसके लिए नगर निगम ने टीमों का गठन भी कर दिया है.

GURUGRAM
GURUGRAM

गुरुग्रामःसाइबर सिटी गुरुग्राम शहर की गिनती वैसे तो हाईटेक शहरों में की जाती है, लेकिन आज भी गुरुग्राम के कई पार्क ऐसे है जो बदहाली से जूझ रहे हैं. गुरुग्राम में अब भी कई ऐसे पार्क है जहाँ न तो ठीक से पेड़ लगे हैं और ना ही लोगों के लिए सुविधा है. जिसके चलते नगर निगम अब 300 से ज्यादा पार्कों का सौंदर्यीकरण कराएगा.

पार्कों में लोगों को मिलेंगी कई सुविधाएं
पार्क में लोग सुबह की सैर करने और पार्क की शुद्ध वतावरण वाली हवा लेने के लिए पहुंचते हैं. जिसका ख्याल रखते हुए अब नगर निगम हर पार्क में ना सिर्फ पौधे लगाएगा, बल्कि उन पौधों की देखरेख भी अच्छे से करेगा. साथ ही साथ अब गुरुग्राम के 300 से ज्यादा पार्क में ओपन जिम, बैठने के लिए बेंच, लाइट जैसी तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी. जिससे साइबर सिटी गुरुग्राम के पार्कों की तस्वीर बदलने की उम्मीद है.

गुरुग्राम के बदहाल पार्कों की बदलेगी सूरत ! देखें रिपोर्ट.

नगर निगम ने टीमों का किया गठन
पार्कों के सौदर्यीकरण अभियान के लिए नगर निगम ने टीमों का गठन भी कर दिया है. रुग्राम नगर निगम पार्षदों के साथ मिलकर पार्कों की तस्वीर बदल रहा है. ऐ में देखना होगा कि कितने पार्क को सुधारने में नगर निगम कामयाब हो पाता है और लोगों को कब तक पार्क में सुविधा मिल पाती है.

ये भी पढ़ेंः- चंडीगढ़: डॉक्टर्स ने किया चमत्कार! 110 साल की बुजुर्ग का हिप रिप्लेस कर गढ़ा नया आयाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details