हरियाणा

haryana

साइबर सिटी में क्राइम पर लगेगी लगाम! पुलिस के बेड़े में शामिल हुई 3 नई स्कॉर्पियो

By

Published : Feb 11, 2020, 3:17 PM IST

गुरुग्राम में पुलिस के बेड़े में तीन और मॉडर्न टेक्नोलोजी से लैस स्कॉर्पियो शामिल हुई है. आधुनिक तकनीक से लैस इन स्कॉर्पियो में प्रशिक्षित कमांडोज तैनात होंगे. जरूरत के हिसाब से सभी सुविधाएं इन स्कोर्पियो में मौजूद रहेगी. एक निजी कंपनी ने सीएसआर के तहत गुरुग्राम पुलिस को स्कॉर्पियो दी है.

gurugram police
पुलिस के बेड़े में शामिल हुई 3 नई स्कॉर्पियो

गुरुग्रामःसाइबर सिटी गुरुग्राम पुलिस के बेड़े में तीन और स्कॉर्पियो जुड़ गई है. जिससे गुरुग्राम पुलिस और भी चाक चौबंद हो जाएगी. ये स्कॉर्पियो एक निजी कंपनी ने सीएसआर के तहत गुरुग्राम पुलिस को दी है. इन स्कॉर्पियो में बेहतर कमांडो नई तकनिकी वाले वेपन्स से लैस होंगे.

शरारती तत्वों पर रखेगी कड़ी नजर
गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर मोहमद अकील अहमद ने बताया कि इन स्कॉर्पियो में जो भी अत्याधुनिक उपकरण सुरक्षा के लिहाज से इन कमांडोज को चाहिए वे सभी सुविधाएं मौजूद रहेंगी। इसमें से दो स्कॉर्पियो को गुरुग्राम के साइबर हब की पेट्रोलिंग के लिए लगाया जाएगा. वहीं एक स्कॉर्पियो से गोल्फकोर्स रोड पर पेट्रोलिंग की जाएगी. इन कमांडोज को लोगों की सुरक्षा और असमाजिक तत्वों से निपटने पकड़ने के लिए लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः गुरुग्राम पुलिस ने मनोज हत्याकांड में किया खुलासा, आरोपी को किया गिरफ्तार

इससे पहले भी मिल चुके हैं व्हीकल
बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि गुरुग्राम पुलिस को सीएसआर के तहत किसी कंपनी ने व्हीकल दिए हो बल्कि इससे पहले भी कई बार निजी कंपनिया मोटरसाइकिल, कारें पुलिस बेड़े में देती रही हैं. जिसका इस्तेमाल गुरुग्राम पुलिस शहर की सुरक्षा के लिए कर रही है. अब ऐसे में तीन और नए व्हीकल मिलने गुरुग्राम पुलिस कितना मजबूत होगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details