हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 31, 2019, 10:12 PM IST

ETV Bharat / state

नए साल से पहले गुरुग्राम पुलिस का तोहफा, ढूंढ निकाले चोरी के और खोए हुए 700 मोबाइल फोन

गुरुग्राम पुलिस ने फोन चोरी और गुम हो जाने की शिकायतों के लिए अलग से एक सेल का गठन किया हुआ है. दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि देश की ये अकेली ऐसी सेल है जो सिर्फ फोन ढूंढने का काम करती है. इसी कड़ी में इस टीम में 700 ऐसे फोन ढूंढ निकाले, जिनकी शिकायतें पुलिस थाने में दर्ज थी. ऐसे में जब इन लोगों को अपने फोन मिले तो पुलिस की तारीफ करते नहीं थके.

gurugram police recovered 700 mobile
गुरुग्राम पुलिस ने ढूंढ निकाले चोरी के और खोए हुए 700 मोबाइल फोन

गुरुग्रामःनए साल के जश्न की तैयारियों के बीच साइबर सिटी गुरुग्राम का जब 700 लोगों को फोन गया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. गुरुग्राम पुलिस ने पिछले कुछ समय में जिले के सभी पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई फोन चोरी और फोन गुम होने की शिकायतों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए सबको ढूंढ निकाला है. नए साल की पहली शाम पर गुरुग्राम पुलिस ने ऐसे 700 लोगों के फोनों को ना केवल रिकवर किया, बल्कि उन्हें उनके मालिकों तक पहुंचाने का भी काम किया है.

स्पेशल सेल की कार्रवाई
गुरुग्राम पुलिस ने फोन चोरी और गुम हो जाने की शिकायतों के लिए अलग से एक सेल का गठन किया हुआ है. दिल्ली एनसीआर ही नहीं बल्कि देश की ये अकेली ऐसी सेल है जो सिर्फ फोन ढूंढने का काम करती है. इसी कड़ी में इस टीम में 700 ऐसे फोन ढूंढ निकाले, जिनकी शिकायतें पुलिस थाने में दर्ज थी. ऐसे में जब इन लोगों को अपने फोन मिले तो पुलिस की तारीफ करते, शाबाशी देते और धन्यवाद देते नहीं थके.

गुरुग्राम पुलिस ने ढूंढ निकाले चोरी के और खोए हुए 700 मोबाइल फोन

2019 में 700 फोनों की रिकवरी- पुलिस
गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक वे साल 2019 में ही करीब 600 से 700 लोगों के फोन की रिकवरी कर चुकी है. जाहिर है कि एक वक्त था जब शहर में चोरी हुए फोन का मिलना तो दूर पुलिस कार्रवाई करने के नाम पर भी सिर्फ चक्कर लगवाने का काम करती थी, लेकिन समय के साथ हुए इस बदलाव ने लोगों को ये कहने को मजबूर कर दिया है कि अब ये पुलिस बड़े अपराधिक मामलों को ही नहीं उनके लिए बेहद जरुरी फोन को भी ढूंढ कर लाने का काम कर रही है.

ये भी पढ़ेंः'सेलिब्रेशन हब' में नए साल के जश्न पर सुरक्षा अलर्ट, दुर्गा शक्ति टीम के साथ भारी पुलिस बल तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details