हरियाणा

haryana

CORONA: गुरुग्राम में रविवार दोपहर तक आए 78 नए मामले

By

Published : Jun 7, 2020, 3:25 PM IST

गुरुग्राम में कोरोना के नए मामलों का आना जारी है. रविवार को दोपहर तक साइबर सिटी में कोरोना के 78 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना केसों को लेकर गुरुग्राम हरियाणा में पहले नंबर पर है.

gurugram new corona virus case update
gurugram new corona virus case update

गुरुग्राम: साइबर सिटी में कोविड-19 महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार की दोपहर तक ही गुरुग्राम में कोरोना के 78 नए मामले सामने आए हैं. नए केसों के आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं.

नए मामलों के बाद गुरुग्राम में कोरोना के कुल 1770 मामले हो गए हैं. कोरोना के मामले में गुरुग्राम हरियाणा में पहले नंबर पर है. जबकि अभी 343 मरीजों ने ही इस बीमारी को मात दी है. इस समय गुरुग्राम में कोरोना के 1423 मामले एक्टिव हैं. आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा में 59 फीसदी मामले गुरुग्राम और फरीदाबाद से हैं.

अभी नए मामले कहां से आए हैं स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि नहीं की है. बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुग्राम के होटल और गेस्ट हाउस में 500 से अधिक पेड क्वारंटाइन की भी व्यवस्था की गई है. स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक जिला प्रशासन ने पेड क्वारंटाइन की व्यवस्था भी की है.

ये भी जानें-कोरोना पर गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, बढ़ाई क्वारंटाइन और आइसोलेशन वार्ड में बेड की संख्या

बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कम्युनिटी सेंटर को आइसोलेशन और क्वारंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी कर रहा है ताकि जरूरत पड़ने पर बेड कम ना पड़ें. गुरुग्राम में लगातार बढ़ते कोरोना के आंकड़ों की सबसे बड़ी वजह लॉक डाउन में दी गई छूट को माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details