हरियाणा

haryana

गुरुग्राम को हरा भरा रखने की मुहिम, किया जा रहा पौधारोपण

By

Published : Aug 6, 2020, 4:56 PM IST

गुरुग्राम को हरा भरा करने के लिए इको ग्रीन कंपनी की तरफ से पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत अभीतक कंपनी हजारों पौधे गुरुग्राम में लगा चुकी है.

Eco Green Plantation Campaign in Gurugram
गुरुग्राम को हरा भरा करने की मुहिम, किया जा रहा पौधारोपण

गुरुग्राम: साइबर सिटी गुरुग्राम को प्रदूषण मुक्त करने के लिए शहर में पेड़-पौधे लगाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में इको ग्रीन कंपनी ने सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर पौधारोपण किया. अभी तक गुरुग्राम शहर में इको ग्रीन द्वारा हजारों पौधे लगाए जा चुके हैं.

एक तरफ इको ग्रीन कंपनी शहर भर में कूड़ा उठाने का काम करती है. वहीं इको ग्रीन कंपनी ने मुहिम 'प्रदूषण भगाओ वृक्ष लगाओ' की शुरुआत की है. इसी कड़ी में इको ग्रीन कंपनी ने शहर भर में हजारों पौधे लगाए हैं. अब आरडब्लूए और सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर इको ग्रीन कंपनी शहर को हरा-भरा करने में जुट गई है.

गुरुग्राम को हरा भरा करने की मुहिम, किया जा रहा पौधारोपण

ये भी पढ़िए:राहुल गांधी हैं ऐसे सेनापति जो काट रहे खुद की ही सेना- रणजीत चौटाला

इको ग्रीन कंपनी के ऑपरेशन हेड शुभेंदु समांतरे ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते शहर में 30 प्रतिशत गार्बेज कम हो गया है. कोरोना महामारी से पहले शहर में गार्बेज ज्यादा था. वहीं रोटरी ब्लड बैंक के चेयरमैन नवीन गुप्ता ने भी कहा कि गुरुग्राम को स्वच्छ बनाने में इको ग्रीन अहम भूमिका निभा रहा है और इसी कड़ी में आज सैकड़ों पौधे शहर में लगाए गए हैं और आगे भी इसी तरह की मुहिम जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details