हरियाणा

haryana

हरियाणा में मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील, जानिए पूरा मामला

By

Published : Nov 30, 2022, 12:44 PM IST

मशहूर पंजाबी और बॉलीवुड सिंगर दलेर मेहंदी की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है. कबूतरबाजी केस के बाद अब उनके खिलाफ हरियाणा के गुरुग्राम में कार्रवाई की गई है. गुरुग्राम में दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील (Daler Mehndi farm house sealed) कर दिया गया है. सोहना इलाके में दमदमा झील के पास उनकी प्रॉपर्टी है.

दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील
दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील

गुरुग्राम: मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी का फार्म हाउस गुरुग्राम के सोहना इलाके में है जिसे सील (Daler Mehndi farm house sealed) कर दिया गया है. दमदमा झील के पास हुए इस निर्माण में गायक दलेर मेहंदी समेत तीन लोगों के फार्म हाउस हैं, जिसे हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने सील किया है. अरावली की पहाड़ियों को नुकसान पहुंचाने के चलते सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ये कार्रवाई की गई है.

हरियाणा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग (Haryana Town and Country Planning Department) के मुताबिक दलेर मेहंदी का ये फार्म हाउस अरावली पहाड़ी रेंज में झील के जलाशय क्षेत्र में अनधिकृत रूप से बनाया गया था. तीनों फार्म हाउस को फिलहाल कंट्री प्लानिंग विभाग ने सील कर दिया है. एनजीटी के आदेशों के बाद तीनों फार्महाउसों के खिलाफ पुलिस बल की मदद से सीलिंग की कार्रवाई शुरू की गई थी. जानकारी के मुताबिक दलेर मेहंदी समेत जिन फार्म हाउस को सील किया गया है, वो सात से आठ एकड़ में बने हुए हैं.

दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील

गायक दलेर मेहंदी पहले भी कई मामलों में फंस चुके हैं. ये पहली बार नहीं है जब उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. हाल ही में उन्हें 19 साल पुराने कबूतरबाजी केस से राहत मिली थी. जिसके बाद अब उनके फार्महाउस को अवैध बताया जा रहा है. कबूतरबाजी के केस में उन्हें 14 जुलाई 2022 को पटिायाला जेल में बंद किया गया था. ये सजा बाद में रद्द कर दी गई. दलेर मेहंदी को सितंबर में ही जेल से रिहा किया गया है.

ये भी पढ़ें- सिंगर दलेर मेहंदी को हाई कोर्ट से राहत, कबूतरबाजी मामले में मिली दो साल की सजा रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details