हरियाणा

haryana

गुरुग्राम: निजी अस्पताल ने लगाया गया वैक्सीनेशन कैंप, जानें कितने रुपए में लगाई गई वैक्सीन

By

Published : Jun 4, 2021, 8:29 AM IST

साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए एक निजी अस्पताल की ओर से वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया, इस दौरान निजी अस्पताल में 1150 रुपए में कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई.

covishield-vaccine-injected-in-gurugram-private-hospital-for-rs-1150
गुरुग्राम- निजी अस्पताल में 1150 रुपए में लगाई गई कोविशील्ड वैक्सीन

गुरुग्राम:जिले में कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए अहम हथियार मानी जा रही वैक्सीन के लिए निजी अस्पताल की ओर से कैंप लगाया गया. यह वैक्सीनेशन कैंप गुरुग्राम के सीजीएसटी कार्यालय में लगाया गया. इस दौरान सीजीएसटी में काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी वैक्सीन लगवाई.

वैक्सीनेशन कैंप में कोविशील्ड वैक्सीन(Covishield vaccine) लगवाने वालों से निजी अस्पताल ने 1150 रुपए चार्ज के रूप में लिए. सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में निजी अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने के रेट तय कर दिए गए हैं. सरकार ने जहां कोवैक्सीन के 1200 रुपए तय किए हैं वहीं कोविशील्ड वैक्सीन के लिए 900 रुपए तय किए हैं.

गुरुग्राम- निजी अस्पताल में 1150 रुपए में लगाई गई कोविशील्ड वैक्सीन

वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए नियमों के मुताबिक यदि कोई निजी अस्पताल अपने अस्पताल से बाहर वैक्सीनेशन कैंप(Vaccination Camp) लगाता है तो 250 रुपए अतिरिक्त राशि ले सकता है. गुरुग्राम में सीजीएसटी कार्यालय में कोविशील्ड वैक्सीन के लिए अस्पताल से बाहर कैंप लगाया गया था इसलिए निजी अस्पताल ने 900 की जगह 1150 रुपए लिए.

ये भी पढ़ें:हरियाणा के इस जिले में ट्रांसजेंडर के लिए लगा देश का पहला स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप

सीजीएसटी कार्यालय में लगाए गए वैक्सीनेशन कैंप में थर्मल स्कैनिंग और बिना मास्क के किसी को भी एंट्री नहीं दी जा रही थी. वैक्सीनेशन कैंप में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया गया.

ये भी पढ़ें:गुरुग्राम के एंबियंस मॉल में लगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कैंप, वाहनों की लगी लंबी कतारें

ABOUT THE AUTHOR

...view details