हरियाणा

haryana

गुरुग्राम: अवैध झुग्गियों पर DTP की कार्रवाई जारी, अब तक 12 हजार झुग्गियों पर चला बुलडोजर

By

Published : May 9, 2022, 5:12 PM IST

गुरुग्राम के सरस्वती कुंज में बनी अवैध झुग्गियों पर लगातार तीसरे दिन डीटीपी का बुलडोजर (Bulldozers demolished slums in Gurugram) चला. सरस्वती कुंज में करीब 15 हजार अवैध झुग्गियां बनी हुई हैं. इन सभी झुग्गियों को हटाने के आदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद डीटीपी विभाग को दिए हैं.

Bulldozers demolished slums in Gurugram
गुरुग्राम में झुग्गियों पर चला बुलडोजर.

गुरुग्राम: गुरुग्राम के सरस्वती कुंज (Bulldozer demolished slums in Saraswati Kunj) में बनी अवैध झुग्गियों पर लगातार तीसरे दिन डीटीपी का बुलडोजर (Bulldozer demolished slums in Gurugram) चला. सरस्वती कुंज में करीब 15 हजार अवैध झुग्गियां बनी हुई हैं. इन सभी झुग्गियों को हटाने के आदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद डीटीपी विभाग को दिए हैं. दरअसल गुरुग्राम के सरस्वती कुंज में पिछले काफी समय से अवैध झुग्गियों को हटाने का मामला गरमाया हुआ था. इस पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बकायदा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट को आदेश जारी किए थे कि इन सभी अवैध झुग्गियों को यहां से तुरंत हटाया जाए.

जिसके बाद इस मामले की कमान डीटीपी आरएस बाठ को सौंपी गई थी. डीटीपी ने इन झुग्गियों का मुआयना कर यहां बकायदा मुनादी भी कराई थी कि इन सभी झुग्गियों को लोग खाली कर यहां से निकल जाएं. लेकिन इसके बावजूद भी इन झुग्गियों को खाली नहीं किया (Slums houses in Gurugram) गया. जिसके बाद बीते 3 दिन से यहां पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने का काम सोमवार को भी जारी रहा. दरअसल सरस्वती कुंज सोसायटी की इस जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से झुग्गियां बनाई हुई है और इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों से रुपए वसूल किए जाते हैं.

गुरुग्राम में झुग्गियों पर चला बुलडोजर.

इसकी शिकायत कई दफा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी गई थी. जिसके बाद सीएम ने यहां से सभी अवैध झुग्गियों को हटाने के आदेश दिए. डीटीपी एन्फोर्समेंट की माने तो बीते 3 दिन से चल रहे अभियान में 12 हजार झुग्गियों को ध्वस्त किया जा चुका है और अभी भी यह कार्रवाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि यहां बनी कुल 15 हजार झुग्गियों को हटाया जाएगा. साथ ही डीटीपी ने यह भी साफ किया की अगर यहां दोबारा झुग्गियां बनाई जाएगी, तो उनपर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:गुरुग्राम में इस इलाके की 15 हजार झुग्गियों पर चलेगा बुलडोजर, आदेश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details