हरियाणा

haryana

टोहाना में स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jul 24, 2020, 5:50 PM IST

टोहाना में भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर शुक्रवार को स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

Health workers union protest in Tohana
टोहाना में स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने किया विरोध प्रदर्शन

फतेहाबाद: टोहाना में भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा श्रम कानून के उल्लंघन और लंबित पड़ी मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने शुक्रवार को सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

संगठन के प्रदेश महासचिव रमेश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों के विरोध में श्रम कानून लागू किया जा रहा है. जिसके चलते कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ विरोध जताया है. उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की मांगों को वो लंबे समय से सरकार और प्रशासन के सामने उठा रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

टोहाना में स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने किया विरोध प्रदर्शन

ये भी पढ़ें:ऑनलाइन एजुकेशन के फायदे कम और नुकसान ज्यादा, छात्रों-अभिभावकों ने बताई अपनी पीड़ा

उन्होंने बताया कि सातवां वेतन लागू करना, वेतन विसंगति दूर करना, समय पर वेतन देना उनकी मुख्य मांंगें हैं. वर्तमान समय में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का रोजाना शोषण हो रहा है. इसलिए स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा सभी जिलों में भारतीय मजदूर संघ के सभी कर्मचारियों ने ज्ञापन दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details