हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 24, 2020, 6:22 PM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन 29 अक्टूबर को गोहाना में करेगी रोष प्रदर्शन

टोहाना की सब्जी मंडी में आयोजित एक प्रेसवार्ता में हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष राज कक्कड़ और युवा प्रदेशाध्यक्ष आशीष परूथी ने कहा की सरकार उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है, इसलिए उन्होंने 29 अक्टूबर को गोहाना में रोष प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है.

Haryana Sabzi Mandi Aadhati Association will protest in Gohana on 29 October
Haryana Sabzi Mandi Aadhati Association will protest in Gohana on 29 October

फतेहाबाद: सब्जी मंडियों पर सरकार द्वारा लागू किए गए 2 प्रतिशत टैक्स का विरोध कर रहे हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन द्वारा आगामी 29 अक्टूबर को राज्य स्तरीय रोष प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा. ये जानकारी सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन हरियाणा के युवा प्रदेशाध्यक्ष आशीष परूथी ने टोहाना में पत्रकारवार्ता के दौरान दी.

क्लिक कर देखें वीडियो.

आशीष परूथी ने कहा कि एसोसिएशन काफी समय से सरकार से मांग कर रही है कि 2 प्रतिशत टैक्स की प्रणाली को रद्द किया जाए या फिर इसमें सुधार किया जाए, लेकिन सरकार द्वारा इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जा रही है. वहीं सब्जी मंडी आढ़तियों को इस टैक्स से बहुत अधिक प्रभावित होना पड़ रहा है. मंडी व्यापारियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए और सरकार को जगाने के उद्देश्य से गोहाना में राज्य स्तरीय रोष प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-भिवानी में बोले रामदास अठावले, 'राहुल गांधी के बयानों से बीजेपी को होता है फायदा'

हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राज कक्कड़ ने कहा कि कोरोना काल में सब्जी मंडी आढ़तियों ने सरकार के आह्वान पर अपनी सेवाएं जारी रखते हुए आमजन को खाद्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई. सब्जी मंडी व्यापारियों को आस थी कि संकट भरे इस समय में सरकार उन्हें कुछ ना कुछ रियायत देगी. राहत तो दूर की बात सरकार ने तो सालों पहले बंद किए गए टैक्स को शुरू करते हुए व्यापारियों पर लाद दिया. जिससे ना केवल मंडी के आढ़ती बल्कि आमजन की जेबों पर आर्थिक बोझ पड़ने लगा है.

उन्होंने कहा कि नई टैक्स प्रणाली भी मंडी के अंदर बैठे व्यापारियों पर भारी पड़ रही है, क्योंकि नई नीति के तहत मंडी के अंदर तो टैक्स लग रहा है, लेकिन मंडी के बाहर नहीं. ऐसा होने से अफसरशाही, भ्रष्टाचार, जमाखोरी जैसी अव्यवस्थाएं फैल रही है, इसलिए ये राज्य स्तरीय रोष प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है, ताकि सरकार होश में आ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details