हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

2 किसानों की रिहाई की मांग को लेकर टोहाना पुलिस स्टेशन के बाहर पूरी रात जारी रहा धरना

सरकार और प्रशासन के खिलाफ टोहाना में पूरी रात धरना जारी रहा. सैकड़ों की संख्या में किसान टोहाना सदर थाने के बाहर बैठे हुए हैं. जेजेपी विधायक ने तो माफी मांग ली, लेकिन किसानों का गुस्सा अभी तक शांत नहीं हुआ है.

By

Published : Jun 6, 2021, 6:51 AM IST

farmers protest in tohana
farmers protest in tohana

फतेहाबाद/टोहाना: 1 जून को टोहाना में स्थानीय विधायक देवेंद्र बबली और किसानों के बीच टकराव की स्थिति बन गई थी. इस बीच बबली ने किसानों को गाली तक दे डाली थी. इसी मामले में शनिवार को जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली को माफी मांगनी पड़ी. लेकिन फिर भी किसानों का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ. किसान भारी संख्या में टोहाना सदर थाने के सामने धरने पर बैठे रहे. किसानों का नेतृत्व राकेश टिकैत, गुरनाम चढूनी और योगेंद्र यादव कर रहे हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो.

ये भी पढे़ं-किसानों के विरोध से झुके विधायक बबली, घंटों चली बैठक में हुआ ये समझौता

माना जा रहा था कि देवेंद्र बबली के माफी मांगने के बाद किसान धरना खत्म कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. किसान नेताओं का धरना पूरी रात चला. किसानों ने अब प्रशासन के सामने 2 गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग रख दी है. प्रशासन की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला तो आसपास के क्षेत्र के ग्रामीण और किसानों ने टोहाना पहुंचना शुरू कर दिया.

ये भी पढे़ं-विधायक के माफी मांगने के बाद भी टोहाना में किसानों का प्रदर्शन जारी, जानिए वजह

टोहाना थाने के बाद धरने में काफी संख्या में महिला किसान भी पहुंची हैं. महिलाओं ने गीतों के माध्यम से प्रशासन और सरकार को जमकर कोसा. रात भर चले इस धरने में खाने और पीने का भी बंदोबस्त किया गया. राकेश टिकैत ने देर रात फेसबुक पोस्ट कर लिखा कि टोहाना में संघर्ष जारी है. किसानों की रिहाई तक धरना खत्म नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details