हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

फरीदाबाद: कोचिंग सेंटर्स पर पहुंचे SDM ने बच्चों की सुरक्षा पर जताई चिंता

सूरत अग्निकांड के बाद से ही पूरे प्रदेश में प्रशासन सतर्क दिखाई दे रहा है. शनिवार को बल्लभगढ़ के एसडीएम ने शहर के अनेक कोचिंग सेंटर्स का दौरा किया और चल रहे इंस्टीट्यूट्स में काफी कमियां पाई.

By

Published : Jun 1, 2019, 4:41 PM IST

एसडीएम ने शहर के कोचिंग सेंटर्स का किया दौरा

फरीदाबाद: बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद ने सूरत की घटना के बाद शनिवार को शहर के कई इंस्टीट्यूट और स्कूलों का दौरा किया. जिनमें काफी कमियां पाई गई. एसडीएम ने कैमरे पर ऐसे शिक्षण संस्थानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही है. एसडीएम ने यह भी कहा कि तंग और छोटी गलियों में बने ये वह इंस्टीट्यूट हैं जो भगवान ना करे सूरत जैसी घटना अगर हो जाए तो बचाव के लिए छत से कूदने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं होगा.

क्लिक कर देखें वीडियो

एसडीएम की मानें तो सूरत की घटना के बाद काफी शिक्षण संस्थान अपने पास आग बुझाने के लिए सिलेंडर रूपी यंत्र ले तो आए हैं, लेकिन उसको लगाने की अभी तक व्यवस्था नहीं की है. उनकी मानें तो शहर की छोटी-छोटी गलियों में ऐसे इंस्टीट्यूट हैं. जहां निकलने की भी जगह नहीं है. वहां सुरक्षा संबंधी कोई भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा है. अगर इस तरह के इंस्टीट्यूट में कोई घटना हो जाए तो जान बचानी बड़ी मुश्किल हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details