हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पलवल: गांव से गाय चोरी कर गौ तस्करों को बेचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

पलवल पुलिस ने गांवों से गाय चोरी कर गौ तस्करों को बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 9:11 PM IST

palwal police arrested two Cow thieves
palwal police arrested two Cow thieves

पलवल:जिले की अपराध जांच शाखा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो गांव से गायों को चोरी करके गौ तस्करों को बेचते थे और उनकी हत्या करवाते थे. पुलिस ने आरोपियों खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में पेश करके जेल भेज दिया है. आरोपियों के नाम मुकेश और गुलाब गवरिया हैं.

पुलिस जांच अधिकारी तेजवीर सिंह ने बताया कि उनको मुखबिर द्वारा सूचना मिली की होडल के पुन्हाना मोड के पास दो ऐसे आरोपी खड़े हैं जो गांव से गायों की चोरी करके उन गायों को गौ तस्करों को बेचते हैं और उनकी हत्या करवाते हैं. उन्होंने बताया कि मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम गठित करके इन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

गांव से गाय चोरी कर गौ तस्करों को बेचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, देखें वीडियो

पकड़े गए आरोपी आसपास के गांवों से गोवंश चोरी करके गौ तस्करों के हवाले करते थे और उनसे पैसे लेते थे. पकड़े गए आरोपियों के नाम मुकेश निवासी बासूर जिला अलवर और गुलाब गवरिया निवासी अलवर बताए गए हैं. उन्होंने बताया किआरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में पेश करके जेल भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी उत्तर प्रदेश के विभिन्न गांवों से गोवंश को चोरी करके या आसपास के जंगलों से गायों को एकत्रित करके गौ तस्करों के हवाले करते थे. उन्होंने बताया कि आरोपी एक गाड़ी को गोवंश से भरने की एवज में 20 से 40 हजार वसूल करते थे. पकड़े गए आरोपी इस कार्य को काफी लंबे समय से करते आ रहे हैं और इनके खिलाफ और राजस्थान के थानों में भी कई मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें- विकास दुबे की रिश्तेदार बोली, 'हमारे यहां धमकी देकर रुका था गैंगस्टर'

ABOUT THE AUTHOR

...view details