हरियाणा

haryana

फरीदाबाद में पुलिस और किसानों के बीच झड़प

By

Published : Dec 6, 2020, 3:40 PM IST

बड़खल फ्लाईओवर पर पुलिस और किसानों के बीच हल्की फुल्की झड़प की खबर सामने आई है. पुलिस ने किसानों को हिरासत में लेने की कोशिश की जो नाकाम रही. अब किसान सड़क पर ही धरना दे रहे हैं.

फरीदाबाद किसान विरोध प्रदर्शन
फरीदाबाद किसान विरोध प्रदर्शन

फरीदाबाद:बदरपुर बॉर्डर सील करने जा रहे किसानों को फरीदाबाद पुलिस ने बड़खल फ्लाईओवर के पास रोकने की कोशिश की. जिसके बाद किसानों ने आगे बढ़ने का प्रयास किया. इस दौरान किसानों ने पुलिस के नाके तोड़ दिए. फिर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए कई किसानों को हिरासत में लिया और बस में बैठा दिया.

फरीदाबाद में पुलिस और किसानों के बीच झड़प, देखें वीडियो

किसानों ने सड़क पर दिया धरना

इसके बाद काफी देर तक किसानों को फरीदाबाद पुलिस के बीच बहस होती रही. पुलिस की यही कोशिश थी कि कैसे ना कैसे करके किसानों को बदरपुर बॉर्डर जाने से रोका जाए. काफी देर तक जद्दोजहद के बाद किसानों को बस से उतार दिया गया. जिसके बाद से किसान वहीं पर सड़क पर धरना देकर बैठ गए हैं.

ये भी पढे़ं-सरकार ने काले कानून वापस नहीं लिए तो लौटा दूंगा खेल रत्न अवॉर्ड: बॉक्सर विजेंदर सिंह

गौरतलब है कि किसान कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए दिल्ली के बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं. बीते रोज भी किसानों की सरकार के साथ बातचीत हुई थी, लेकिन इस बैठक में भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया.

बैठक के बाद किसान नेताओं ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में उनका आंदोलन लगातार जारी रहेगा. 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान भी किसानों की तरफ से किया गया है. सरकार किसानों से अगली बैठक 9 दिसंबर को करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details