हरियाणा

haryana

फरीदाबाद: बीजेपी नेता विपुल गोयल ने सेंट्रल पार्क में लगाए हर्बल पौधे

By

Published : Aug 24, 2020, 3:42 PM IST

फरीदाबाद के सेंट्रल पार्क में पूर्व उद्योग मंत्री और बीजेपी नेता विपुल गोयल ने पौधारोपण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से अधिक-से अधिक पौधारोपण करने की अपील की.

bjp leader vipul goyal planted herbal plants in central park faridabad
बीजेपी नेता विपुल गोयल ने सेंट्रल पार्क में हर्बल पौधों का पौधारोपण किया

फरीदाबाद:सोमवार को नगर के सेक्टर 18 में पूर्व कैबिनेट मंत्री और बीजेपी नेता विपुल गोयल ने पौधारोपण किया. विपुल गोयल ने ऑर्गेनिक पौधे लगाकर क्षेत्र में हरियाली को बढ़ाने का संदेश दिया.

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने एक संकल्प लिया गया है कि पूरे हरियाणा को हरा भरा बनाना है. इसके लिए पूरे हरियाणा के अंदर पौधरोपण का कार्यक्रम चल रहा है. इसी कड़ी में फरीदाबाद में भी पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया और इस पार्क में ऑर्गेनिक पौधे लगाए गए. इन पौधों को लगाने में कुछ हिस्सेदारी सोसाइटी में रहने वाली महिलाओं का भी है.

बीजेपी नेता विपुल गोयल ने सेंट्रल पार्क में हर्बल पौधों का पौधारोपण किया

विपुल गोयल ने कहा कि इस तरह का काम फरीदाबाद में अनेकों सालों से किया जा रहा है. हर वर्ष फरीदाबाद में पौधारोपण का कार्यक्रम किया जाता है. फरीदाबाद में रहने वाले शहरवासी भी हर साल पौधा अपने क्षेत्र में लगाते हैं और उनकी देखभाल भी करते हैं. विपुल गोयल ने कहा कि इस पार्क में हर्बल पौधे लगाए गए हैं. जिससे कि वातावरण तो शुद्ध होता ही होता है साथ में लोग इनका प्रयोग भी कर सकते हैं.

पौधारोपण मुहिम के बारे में विपुल गोयल ने कहा कि ये बहुत अच्छी मुहिम है और पिछले काफी लंबे समय से इस तरह की मुहिम चलाई जा रही है. उन्होंने कहा कि पेड़-पौधे लगाने से 'हरा-भरा हरियाणा' हरियाणा सरकार के द्वारा जो नारा दिया गया है. वो सार्थक होता दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें:जनता के प्रति अभय चौटाला की सोच है नेगेटिव- सतपाल सांगवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details