हरियाणा

haryana

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के खुलासे के बाद हमीरपुर में हुआ अमर दुबे का एनकाउंटर

By

Published : Jul 8, 2020, 12:31 PM IST

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने ही यूपी पुलिस को अमर दुबे के हमीरपुर में छुपे होने की जानकारी दी थी. जिसके आधार पर ही यूपी पुलिस ने अमर दुबे को ढेर किया है.

amar dubey encounter in hamirpur after the disclosure of faridabad crime branch
फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के खुलासे के बाद हमीरपुर में हुआ अमर दुबे का एनकाउंटर

फरीदाबाद: यूपी के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश लगातार जारी है. पुलिस ने मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर विकास दुबे पर इनाम राशि भी बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दी है. इसी बीच पुलिस ने विकास दुबे के तीन साथियों को फरीदाबाद से पकड़ा है. इसके अलावा उसके दाहिने हाथ माने जाने वाले अमर दुबे को यूपी के हमरीपुर में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है.

फरीदाबाद पुलिस की जानकारी के बाद हुआ एनकाउंटर

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने ही यूपी पुलिस को अमर दुबे के हमीरपुर में छुपे होने की जानकारी दी थी. जिसके आधार पर ही यूपी पुलिस ने अमर दुबे को ढेर किया है. इसके अलावा विकास दुबे के भांजे प्रभात मिश्रा ने पूछताछ के दौरान फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के सामने कई बड़े खुलासे किए हैं.

अमर दुबे पर पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोप

पूछताछ के दौरान प्रभात मिश्रा ने बताया है कि यूपी के बिकारु गांव में पुलिस पर फायरिंग करने वालों में वो भी शामिल था. प्रभात मिश्रा ने बताया कि उसने उस रात घर की छत से पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. जिसमें दो पुलिसकर्मी उसकी चलाई गोलियों से मारे गए थे.

पुलिस सूत्रों की माने तो गैंगस्टर विकास दुबे पुलिस से छुपते हुए फरीदाबाद पहुंचा था, जहां वो करीब 2 से 3 दिन के ओयो होटल में रुका. बड़खल चौक स्थित एक ओयो होटल में विकास दुबे रुका था और पुलिस के आने से सिर्फ 3 घंटे पहले ही फरार हो गया.

ये भी पढ़िए:फरीदाबाद में 2-3 दिन रुका था विकास दुबे! कानपुर गोलीकांड में शामिल कार्तिकेय उर्फ प्रभात गिरफ्तार

हालांकि विकास दुबे का अब तक कोई अता पता नहीं है, लेकिन पुलिस ने फरीदाबाद से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम श्रवण, अंकुर और प्रभात हैं. इसके अलावा होटल का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. जिसमें एक शख्स नीली शर्ट पहने नजर आ रहा है. माना जा रहा है कि नीली शर्ट में दिख रहा शख्स विकास दुबे ही है. माना जा रहा है कि विकास दुबे गुरुग्राम की ओर फरार हुआ है.

विकास दुबे ने की 8 पुलिसकर्मियों की हत्या

गैंगस्टर विकास दुबे के घर दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास दुबे और उसके साथियों ने जमकर फायरिंग की थी. इस हमले में डिप्टी एसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जिसके बाद पूरे प्रदेश भर में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि विकास दुबे को पुलिस की दबिश की पहले से जानकारी थी. जब पुलिस वहां पहुंची तो विकास दुबे और उसको साथी पूरी तरीके से तैयार थे और उन्हें अपने साथियों को बुलाने का मौका मिल गया. उन्होंने एक नहीं बल्कि आसपास के तीन चार मकानों की छतों से चढ़कर घेराबंदी की थी. जैसे ही पुलिस पार्टी वहां पहुंची, उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिया, जिससे पुलिस के पास संभलने तक का वक्त नहीं मिला. एक लाख का इनामी विकास दुबे और उसके गुर्गे ने पेशेवर शूटरों की तरीके से ऊंचाई का भरपूर लाभ उठाते हुए पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details