हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 20, 2020, 5:06 PM IST

ETV Bharat / state

राहत: फरीदाबाद के 42 क्षेत्र कंटनेमेंट जोन से बाहर

फरीदाबाद प्रशासन ने हाल ही में 42 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया है. अब इन इलाकों में दूसरे आम इलाकों की तरह ही लोगों की आवाजाही और तमाम गतिविधियां होंगी.

42 areas of faridabad removed from containment zone
फरीदाबाद में 42 क्षेत्र कंटनेमेंट जोन से बाहर, सामान्य होगी आवाजाही

फरीदाबाद: लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या के बीच फरीदाबाद वासियों के लिए राहत की खबर है. फरीदाबाद प्रशासन ने 42 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से हटाने का फैसला लिया है. अब पूरे फरीदाबाद में 103 कंटेनमेंट जोन बच गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना के सैंपल में तेजी लाने के बाद धीरे-धीरे कंटेनमेंट जोन की संख्या भी घटाई जा रही है. हाल ही में प्रशासन की ओर से 42 कंटेनमेंट जोन को मुक्त किया गया है, जबकि बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए फरीदाबाद में कंटेनमेंट जोन की संख्या 145 की गई थी. जिन इलाकों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया है, इन इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटी है.

फरीदाबाद में अभी भी 103 कंटेनमेंट जोन बचे हैं. इन कंटेनमेंट जोन में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अभी भी बनी हुई है. प्रशासन लगातार कंटेनमेंट जोन में अपनी सेवाएं मुहैया करा रहा है और लोगों को कोरोना वायरस के प्रति सावधानी बरतने के लिए जागरूक कर रहा है, फरीदाबाद में अगर रिकवरी रेट की बात करें तो यहां 82% कोरोना मरीज अबतक ठीक हो चुके हैं. वैसे तो फरीदाबाद में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन जिस तरह से मरीज तेजी के साथ रिकवरी हो रहे हैं वो एक अच्छी खबर है.

ये भी पढ़िए:हरियाणा में 26 हजार पार कोरोना संक्रमित मरीज, अब तक 349 मरीजों की मौत

गौरतलब है कि हरियाणा में कोरोना की स्थिति हर रोज गंभीर होती जा रही है. जब से सरकार ने अनलॉक में छूट दी है तब से प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा बढ़ रही है. रविवार को प्रदेश में 617 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं 475 मरीज ठीक भी हुए हैं. रविवार को प्रदेश में 617 नए मरीज मिले. इन मरीजों के मिलने से प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 26 हजार 164 हो गया है. रविवार को जारी हुए मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक फरीदाबाद में 6495 कुल कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 1194 एक्टिव केस हैं और 5161 अबतक ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details