हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रोडवेज कर्मचारियों की हर महीने खुला दरबार लगाकर सुनी जाएगी समस्याएं: जीएम

हरियाणा रोडवेज की ओर से रोडवेज कर्मचारियों की सुविधा के लिए कर्मचारियों की विभागीय समस्याएं हर महीने खुला दरबार लगाकर सुनी जाएगी. इतना ही नहीं उनकी समस्याओं का अधिकारी मौके पर ही निपटारा करेंगे.

By

Published : Apr 9, 2019, 4:37 PM IST

कर्मचारियों को सम्मनित करते रोडवेज अधिकारी.

चरखी दादरी: हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों की विभागीय समस्याएं हर महीने खुला दरबार लगाकर सुनी जाएंगी और उनका हल भी विभाग के अधिकारी मौके पर ही निकालेंगे. इस दौरान आमजन की अगर विभाग से संबंधित समस्याएं होंगी तो उसका भी निपटारा किया जाएगा. साथ ही बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारियों को हर माह नकद इनाम और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित करने की पहल की जाएगी. इसके लिए विभाग ने डिपो स्तरीय कमेटी का गठन किया है.

दादरी रोडवेज डिपो के जीएम धनराज कुंडू ने वर्कशाप परिसर में खुला दरबार में कर्मचारियों की समस्याएं सुनी. डिपो में आयोजित खुला दरबार में कर्मचारियों ने एलटीसी, वेतन विसंगतियां, वर्कशाप परिसर में नई शैड डलवाने, पेयजल समस्या, कच्चे कर्मचारियों को अवकाश देने, मैकेनिक व हैल्परों को सुविधाएं देने संबंधि दर्जनों शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया.

इस दौरान चालक और परिचालकों ने बसों की मैंटेनेंस संबंधि समस्याएं बताई तो जीएम ने निर्देश दिए कि अब किसी भी बस की रिपेयर करने के दौरान कोई समस्या सामने नहीं आएगी.
किसी भी कर्मचारी के केस लंबित नहीं रहेंगेत. इसके लिए मैनेजमेंट स्टाफ को निर्देश दिए कि वे लंबित केसों का निपटारा जल्दी करें. ताकि कर्मचारियों को मिलने वाला लाभ समय पर मिल सकें. खुला दरबार में रोडवेज अधिकारियों ने बेहतरीन कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया.

रोडवेज जीएम धनराज कुंडू ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करने के लिए खुला दरबार लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है. अब हर माह बस स्टैंड में खुला दरबार लगाकर कर्मचारियों के विभागीय केसों व अन्य समस्याओं का समाधान किया जाएगा. इसके अलावा दरबार में आमजन की विभाग से संबंधित समस्याओं को भी शामिल किया जाएगा.

धनराज कुंडू, जीएम, दादरी डिपो

ABOUT THE AUTHOR

...view details