हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

इन जिलों के उप-स्वास्थ्य केन्द्र जल्द होंगे अपग्रेड, सीएम ने दी मंजूरी

मुख्यमंत्री ने जिला नारनौल के उप-स्वास्थ्य केन्द्र, कांटी एवं दोंगड़ा अहीर और रोहतक के उप-स्वास्थ्य केन्द्र निदाना टिगरी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में अपग्रेड करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

By

Published : Aug 19, 2020, 7:29 PM IST

haryana sub-health center update approval
haryana sub-health center update approval

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला नारनौल के उप-स्वास्थ्य केन्द्र, कांटी एवं दोंगड़ा अहीर और जिला रोहतक के उप-स्वास्थ्य केन्द्र निदाना टिगरी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में अपग्रेड करने और जिला चरखी दादरी (पूर्व में भिवानी) के गांव धिकाड़ा में एक नया उप-स्वास्थ्य केन्द्र खोलने के प्रस्ताव को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है.

इसको लेकर मुख्यमंत्री ने ट्वीट भी किया है. अपग्रेड किए गए इन तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए 27 नियमित पद और उप-स्वास्थ्य केन्द्र गांव धिकाड़ा के लिए दो नियमित पद सृजित करने की भी स्वीकृति प्रदान की गई है. इसके अतिरिक्त, इन चारों स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए चतुर्थ श्रेणी के 10 पदों को आउटसोर्सिंग आधार पर भरने की भी स्वीकृति प्रदान की गई है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्वीट कर दी जानकारी.

ये भी पढ़ें-अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामित हरियाणा के इन खिलाड़ियों के बारे में ये बातें जानते हैं आप?

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इन तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए इन 27 पदों में चिकित्सा अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी(महिला), दंत शल्य चिकित्सक, फार्मासिस्ट, लैब तकनीशियन, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (पुरुष) एवं बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) का एक-एक पद और स्टाफ नर्स के दो-दो पद शामिल हैं. इसके अतिरिक्त, उप-स्वास्थ्य केन्द्र गांव धिकाड़ा के लिए दो नियमित पदों में बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (पुरुष) एवं बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) का एक-एक पद शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-खेल रत्न के लिए नामित हरियाणा की इन दो बेटियों का सफर नहीं रहा आसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details