हरियाणा

haryana

ठंड से ठिठुरे लोग, हरियाणा समेत 6 राज्यों में मौसम विभाग का रेड अलर्ट

By

Published : Dec 29, 2019, 7:52 AM IST

मौसम विभाग ने बढ़ते ठंड को लेकर हरियाणा समेत उतर भारत के 6 राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 12 डिग्री ठंड की मार पड़ेगी.

red alert by weather department in haryana due to cold
सर्दी

चंडीगढ़:हरियाणा समेत पूरे उतर भारत में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी है. पहाड़ों पर बर्फबारी, सर्द हवाओं और घने कोहरे के कारण हरियाणा समेत पूरा उत्तर भारत भयंकर ठंड से जम गया है. पूरे उत्तर भारत में जारी सर्दी का कहर अपने ही कई रिकॉर्ड तोड़ रहा है.

ठंड के कारण हरियाणा समेत 6 राज्यों में रेड अलर्ट

इस भीषण ठंड के मद्देनजर मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत 6 राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया है. इन राज्यों में हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार शामिल हैं.

आपको बता दें कि इस बार सर्दियों में पड़ रही ठंड पूरे हरियाणा में कहर बरपा रही है. सर्द मौसम में ऐसे हालात की घोषणा तब की जाती है, जब मैदानी इलाकों में दिन का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला जाता है.

ये भी जाने- कोहरे के कारण रेवाड़ी में आपस में टकराए वाहन, 2 की मौत और दर्जनों घायल

लगातार टूट रहे सर्दी के सारे रिकॉर्ड

आपको बता दें कि प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और जींद में 3 डिग्री दर्ज किया गया. बर्फ से ढकी हिमालय की पहाड़ियों से सर्द उत्तरी हवाओं के बहने के कारण लगातार ठंड के हालात बने हुए हैं. इस कंपकंपा देने वाली ठंड ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है.

फिलहाल अभी कोई राहत की उम्मीद नहीं

मौसम विभाग के अनुसार, 30 दिसंबर के बाद से ही स्थिति में कुछ सुधार हो सकता है. फिलहाल अगले 48 घंटों तक कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 12 डिग्री की ठंड रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details