हरियाणा

haryana

सांसद किरण खेर ने चंडीगढ़ में वेंटिलेटर खरीदने के लिए सांसद निधि से जारी किए एक करोड़ रुपये

By

Published : Apr 27, 2021, 9:09 PM IST

चंडीगढ़ की सांसद और बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर इन दिनों खुद कैंसर से पीड़ित हैं. किरण ने कोरोना वायरस से जूझ रहे मरीजों के लिए तुरंत वेंटिलेटर खरीदने के लिए चंडीगढ़ को एक करोड़ रुपया का दान दिया है.

kiran kher fund ventialator, किरण खेर फंड वेंटिलेटर
सांसद किरण खेर ने चंडीगढ़ में वेंटिलेटर खरीदने के लिए सांसद निधि से जारी किए एक करोड़ रुपये

चंडीगढ़: देश भर में कोविड-19 की दूसरी लहर ने देशभर में कोहराम मचाया हुआ है. इलाज के लिए वेंटिलेटर और ऑक्सीजन बेड की कमी की वजह से कई मरीज दम तोड़ने पर मजबूर हैं. चंडीगढ़ भी कोरोना संकट के अछूता नहीं है. ऐसे में चंडीगढ़ सांसद और बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर भी अब मदद के लिए आगे आई हैं. कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए वेटिंलेटर खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये दिए हैं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में नर्सिंग स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए आगे आया ये संस्थान, 64 नर्सों को ड्यूटी पर भेजा

किरण खेर ने चंडीगढ़ के डीसी मनदीप सिंह बराड़ को लिखे पत्र में कहा है कि इस कार्य को बहुत जरूरी माना जाए. सांसद विकास निधि से पहले जिन कार्यों की सिफारिश की गई है, उनको फिलहाल फंड जारी नहीं किया जाए, क्योंकि देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से गुजर रहा है, इसलिए उनके सांसद विकास निधि से जारी होने वाले सभी तरह के फंड पीजीआई में वेंटिलेटर्स की खरीद के लिए डायवर्ट कर दिए जाएं.

किरण खेर की तरफ से जारी पत्र

ये भी पढ़ें-कोरोना की नई लहर बच्चों के लिए है खतरनाक, डॉक्टर से जानिए कैसे करें बचाव

आपको बता दें कि चंडीगढ़ में इस समय लगभग सभी अस्पताल भर चुके हैं यहां पर करोना के मरीजों के लिए बेहद कम जगह बची है. मरीजों की संख्या को देखते हुए वेंटिलेटर्स की कमी भी महसूस की जा रही है. चंडीगढ़ में कोरोना के कुल मरीजों में ज्यादातर मरीज हरियाणा पंजाब और हिमाचल से भर्ती हैं. जिस वजह से चंडीगढ़ पर दूसरे राज्यों का बोझ भी बढ़ रहा है और इसी वजह से यहां पर ज्यादा बेड और वेंटिलेटर की जरूरत महसूस की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details