हरियाणा

haryana

JJP Nav Sankalp Rally in Charkhi Dadri: अजय चौटाला ने अपने भाई अभय चौटाला पर साधा निशाना, बोले- हुड्डा की गोद में बैठे

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 17, 2023, 10:12 PM IST

JJP Nav Sankalp Rally in Charkhi Dadri: हरियाणा के चरखी दादरी में जननायक जनता पार्टी (जजपा) की भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की अनाजमंडी में रैली हुई. जिसमें अजय चौटाला ने रैली में अपने भाई एवं इनेलो विधायक अभय चौटाला पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे कहते थे कि 75 पार के नारों वालों को यमुना पार कराएंगे. वह उन्हीं की झोली में जा बैठे हैं.

JJP Nav Sankalp Rally in Charkhi Dadri
अभय चौटाला पर अजय चौटाला

चंडीगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 और लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां एक्टिव नजर आ रही हैं. तो वहीं, जेजेपी भी नव संकल्प रैली के जरिए मैदान में उतरी हुई है. नव संकल्प रैली के जरिए जेजेपी लोगों के मुद्दे लेकर पहुंच रही है तो जनता से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और राष्ट्रीय संयोजक अजय सिंह चौटाला भी खुद जनता से रुबरु हो रहे हैं. रविवार को चरखी दादरी में जननायक जनता पार्टी (जजपा) की भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की रैली अनाजमंडी में हुई. इस रैली में लोगों की भीड़ उमड़ी.

ये भी पढ़ें:JJP INLD Politics: ताऊ देवीलाल की विरासत, 25 सितंबर को जेजेपी-इनेलो करेंगी अपना-अपना शक्ति प्रदर्शन, क्या है इसके मायने?

रैली में जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी के गठबंधन पर सवाल उठाने वाली इनेलो ने सारी उम्र कांग्रेस का विरोध किया था. लेकिन आज इनेलो कांग्रेस की गोद में बैठने को तैयार है. अजय चौटाला ने कहा कि विपक्षी दलों की बैठकों में शामिल होने के लिए इनेलो पार्टी ने पटना, मुंबई, बैंगलोर की रेल टिकट बनवाई. लेकिन सारी टिकटें धरी की धरी रह गई. क्योंकि इनेलो को किसी ने निमंत्रण नहीं दिया. यहां तक इनेलो जननायक चौधरी देवीलाल के जयंती कार्यक्रम में भी पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का मंच पर स्वागत करने को तैयार है.

अजय सिंह चौटाला ने हा कि जेजेपी गठबंधन सरकार में हिस्सेदार बनकर चौ. देवीलाल की तरह अपने एक-एक चुनावी वादों को अमलीजामा पहना रही है. अजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस भी इनेलो की तरह भ्रम फैलाने का काम करती है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राज में किसानों को लूटने वाली कांग्रेस सरकार में बुढ़ापा पेंशन कितनी बढ़ाई गई, ये हुड्डा बताएं ? जबकि गठबंधन सरकार ने बुढ़ापा पेंशन को बढ़ाकर 2750 रुपए की है. अजय चौटाला ने कहा कि मौका लगने पर जेजेपी वादे के मुताबिक 5100 रुपए बुढ़ापा पेंशन करने का काम करेगी.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने पदमा स्कीम के तहत 25 से 100 एकड़ की भूमि में औद्योगिक क्लस्टर बनाने की योजना बनाई है और इस योजना के तहत दादरी में जमीन उपलब्ध होने पर औद्योगिक क्लस्टर बनाया जाएगा. क्योंकि लंबे समय से क्षेत्र के लोग यहां औद्योगिक प्रोजेक्ट की मांग कर रहे थे. दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा का सड़क विकास कार्यों में बहुत बुरा हाल था. कलानौर के बाद इस क्षेत्र में सड़कें नहीं बनाई जाती थी. लेकिन मौजूदा सरकार ने हर क्षेत्र में बेहतर सड़कों का जाल बिछाया है.

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में 152-डी राजमार्ग, नया नेशनल हाईवे, बौंद वाली सड़क का 100 करोड़ रुपए की लागत से चौड़ीकरण कार्य, दादरी में नई बाईपास, बाढड़ा में करीब 300 करोड़ रुपए से सड़क विकास कार्य करवाए, दादरी में करीब 180 करोड़ रुपए से सड़क विकास कार्य हुए, गांव चिड़िया से रेवाड़ी को जाने वाली सड़क के लिए 71 करोड़ रुपए मंजूर करवाए. इनके अलावा सरकार ने दादरी में जलभराव की समस्या दूर करने के लिए 155 करोड़ रुपए मंजूर किए. दादरी में तीन मंजिला नया सचिवालय, 100 एकड़ में नई पुलिस लाइन, जेल, मेडिकल कॉलेज, बस अड्डा बनाया जाएगा. वहीं 22 करोड़ रुपए से बौंद गांव में कॉलेज के सुधारीकरण पर खर्च किए जा रहे है और गांव कादमा में भी नया कॉलेज बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Martyred Major Ashish: शहीद आशीष के परिजनों को 50 लाख, पत्नी को सरकारी नौकरी, सीएम मनोहर लाल ने किए बड़े ऐलान

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हर क्षेत्र का विकास करना हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि युवाओं को 75 प्रतिशत रोजगार कानून, महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, यूएलबी और पंचायत चुनावों में बीसीए वर्ग को आरक्षण, किसानों के लिए बेहतर मंडी व्यवस्था और भुगतान प्रणाली, किसानों के मुआवजे के लिए क्षतिपूर्ति पोर्टल, किसान आंदोलन के दौरान झूठे मुकदमे न होना जेजेपी की सरकार में हिस्सेदारी होने से ही संभव हो पाया है. डिप्टी सीएम ने 25 सितंबर को चौधरी देवीलाल की 110वीं जयंती पर सीकर में होने वाले कार्यक्रम के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को न्यौता दिया और कहा कि सीकर की पावन धरा पर जेजेपी शक्ति प्रदर्शन करेगी तथा राजस्थान विधानसभा का जेजेपी की चाबी से ताला खुलेगा.(प्रेस नोट)

ABOUT THE AUTHOR

...view details