हरियाणा

haryana

भिवानी माइनिंग जोन हादसे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की सीएम मनोहर लाल से बात

By

Published : Jan 1, 2022, 6:51 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भिवानी के डाडम माइनिंग जोन में हुए हादसे (Home Minister Amit Shah On Landslide In Bhiwani) पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने इस हादसे के बारे में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल से भी बात की है.

home minister amit shah on landslide accident in dadam
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की सीएम मनोहर लाल से बात

चंडीगढ़/भिवानी:डाडम खनन क्षेत्र भिवानी में पहाड़ खिसकने से हुए हादसे (landslide in bhiwani) पर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने दुख प्रकट किया. गृह मंत्री ने बताया कि उन्होंने खुद इस बारे में सीएम मनोहर लाल से बात की है. बता दें कि इस हादसे में चार लोगों की मौत की खबर है. इनमें से एक मृतक पंजाब का रहने वाला है जबकि बाकी लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाई है. घायलों में झारखंड और बिहार के ज्यादा लोग शामिल हैं. वहीं दो घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में करीब 10 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि हरियाणा के भिवानी जिले में माइनिंग साइट पर लैंडस्लाइड (landslide accident in dadam mining zone) से हुआ हादसा अत्यंत दुःखद है. उन्होंने बताया कि मैंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात की है. स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है, अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना प्राथमिकता है. मैं घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का ट्वीट

वहीं इस बारे में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि, प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. गाजियाबाद से NDRF की टीम, मधुबन से SDRF की टीम बुलाई गई है. वहीं हिसार से आर्मी की एक यूनिट बुलाई गई है.

ये पढें-भिवानी में पहाड़ खिसकने से बड़ा हादसा: चार की मौत, अभी भी कई दबे, आर्मी, NDRF और SDRF को बुलाया गया

भिवानी जिला के तोशाम विधानसभा क्षेत्र के तहत डाडम गांव खनन कार्यों (dadam mining zone) के लिए जाना जाता है. हादसे के बाद प्रशासन राहत कार्यो में जुट गया है और पहाड़ के मलबे को हटाकर लोगों की तलाश की जा रही है. ये राहत कार्य रातभर चलेगा. वहीं पुलिस प्रशासन ने पहाड़ दरकने वाले स्थान पर मीडियाकर्मियों और आम लोगों के जाने पर पाबंदी लगा दी है. घटनास्थल से दूर ही आम लोगों को रोका गया है.

ये पढे़ं-भिवानी हादसे को लेकर बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह ने उठाए गंभीर सवाल, सीएम से करेंगे जांच की मांग

बता दें कि प्रदूषण पर रोकथाम के लिए लंबे समय से खनन कार्य बंद किया गया था. दो दिन पहले ही विभाग की ओर से खनन की अनुमति मिली थी. दो दिन पहले ही खनन के लिए बिजली विभाग ने पावर सप्लाई शुरू की थी. बताया जा रहा है कि जहां हादसा हुआ वो गोवर्धन माइंस कंपनी का काम चल रहा था. जानकारी के मुताबिक हादसे में पीड़ित लोग खनन श्रेत्र में अलग-अलग काम करते थे.

ये पढे़ें-भिवानी में पहाड़ खिसकने से हुए हादसे पर सीएम मनोहर लाल समेत केंद्रीय मंत्री ने जताया दुख

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details