हरियाणा

haryana

खोरी गांव में महापंचायत, इस जिले में सुधर रहा लिंगानुपात,पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jun 30, 2021, 2:59 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news today
पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1.खोरी गांव में महापंचायत: पुलिस लाठीचार्ज के बाद लोगों ने किया पथराव, चढूनी बोले- आवाज उठाने का सबको है हक

फरीदाबाद के खोरी गांव में तोड़फोड़ के मुद्दे पर ग्रामीणों ने महापंचायत की (Mahapanchayat Khori village). इस महापंचायत के दौरान पुलिस और ग्रामीण आमने-सामने हो गए. पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठी चार्ज (Faridabad Police lathicharged) किया.

2.गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं, किसानों के बीच झड़प

कृषि कानूनों के विरोध में गाजीपुर बॉर्डर पर बीते कुछ महीनों से किसान का प्रदर्शन हो रहा है. लेकिन आज सुबह किसानों और भाजपा कार्यकर्ता के बीच से मारपीट की घटना सामने आई है.घटना को देखते हुए मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया.

3.हरियाणा: इस जिले ने किया लिंगानुपात को लेकर गजब का सुधार, जानें कैसे हासिल किया ये मुकाम

हरियाणा लिंगानुपात के मामले में बदनाम रहा है. लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम का असर सूबे के कई जिलों में देखने को मिल रहा है. करनाल जिला लिंगानुपात (Sex Ratio Karnal) के मामले में तेजी से बढ़ रहा है.

4.आज तिहाड़ जेल से रिहा होंगे पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला आज तिहाड़ जेल से औपचारिक तौर पर रिहा हो जाएंगे. ओमप्रकाश चौटाला दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail Delhi) में जेबीटी घोटाला (JBT Recruitment Scam) मामले में 10 साल की सजा काट रहे थे.

5.हरियाणा पुलिस को देखकर बदमाश ने खुद को मारी गोली, दूसरे ने लगाई फ्लैट से छलांग, तीसरे ने किया सरेंडर

सिरसा से बड़ी खबर सामने आई है. खबर है कि बदमाशों को पकड़ने आई पुलिस को देखकर तीन बदमाशों से एक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. जबकि दूसरे ने फ्लैट से छलांग लगा दी और तीसरे ने सरेंडर कर दिया.

6.प्रेमिका के पति की हत्या कर हो गया था अंडरग्राउंड, पुलिस ने 9 साल बाद आरोपी को किया गिरफ्तार

सोनीपत पुलिस ने हत्या के आरोपी को 9 साल बाद गिरफ्तार किया है. आरोपी पुलिस को चकमा देकर उत्तर प्रदेश और दिल्ली में घूमता रहा. इस दौरान उसने अपना नाम और पहचान भी बदल ली.

7.VIDEO: फरीदाबाद की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कार और स्कूटी भी जलकर हुई राख

फरीदाबाद के ओल्ड चौक पर मंगलवार को एक फैक्ट्री में आग का तांडव देखने को मिला. आग लगने से वहां रखे केमिकल के ड्रामों में भी ब्लास्ट हो गया, जिससे वहां खड़े वाहन भी जलकर राख हो गए.

8.Haryana Weather Update: गर्मी का सितम जारी, इन जिलों में लू की चेतावनी, जानें कब है बारिश के आसार

हरियाणा में गर्मी का सितम लगातार जारी है. सूबे में मानसून का इंतजार बढ़ता जा रहा है. रोजाना बढ़ रही गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. जानिए आज हरियाणा में मौसम (Haryana Weather Update) कैसा रहेगा.

9.Petrol Diesel Price Today: हरियाणा में फिर बढ़े तेल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

हरियाणा में तेल कंपनियों ने आज फिर पेट्रोल और डीजल के रेट में बढ़ोतरी की है. जानिए आज आपके प्रदेश हरियाणा में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कितना इजाफा हुआ है.

10.Tokyo Olympics 2021: डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक के लिये किया क्वालीफाई

अनुभवी डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया (Seema Punia) ने मंगलवार को इंटर-स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन 63.70 मीटर का थ्रो फेंककर टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2021) के लिए क्वालीफाई किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details