हरियाणा

haryana

एक क्लिक में जानिए हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 13, 2020, 3:10 PM IST

Updated : Oct 13, 2020, 3:22 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

haryana top ten news today 3 pm 13 october
haryana top ten news today 3 pm 13 october

1- JJP प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह कोरोना पॉजिटिव, हुए होम आइसोलेट

जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है. इसके साथ ही निशान सिंह 14 दिन के लिए होम आइसोलेट हो गए हैं.

2- JJP प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह कोरोना पॉजिटिव, हुए होम आइसोलेट

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बाद अब जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. दो दिन पहले हल्के बुखार के बाद उन्होंने सैंपल दिया था, जिसकी देर रात रिपोर्ट आई है और वो पॉजिटिव मिले हैं.

3- हिसार के बाल सुधार गृह में जेल स्टाफ पर हमला कर 17 बाल कैदी भागे, सभी पुलिस नाके एक्टिव

बरवाला में बाल सुधार गृह में सुरक्षाकर्मियों पर कथित तौर पर हमला करने के बाद 17 बाल बंदी भाग गए. ये घटना सोमवार की शाम को हुई. फरार आरोपी हत्या और मारपीट जैसे केस में सजा काट रहे हैं.

4- दशहरे पर पीएम मोदी का पुतला जलाएगी भारतीय किसान यूनियन

भारतीय किसान यूनियन ने फैसला लिया है कि वो दशहरा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले का दहन करेंगे. भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि जिसने भारत माता को बेचने का काम किया. ऐसे अहंकारी रावण नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया जाएगा.

5- किसानों के लिए सरकार की नई बीमा पॉलिसी, सौ फीसदी फसल खराबी पर मिलेगा 40 हजार का मुआवजा

कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बाद हरियाणा सरकार ने अपने स्तर पर ट्रस्ट मॉडल आधार पर सब्जी एवं बागवानी फसलों को भी बीमा कवर देने का निर्णय लिया है. दलाल ने कहा कि इस नई बीमा योजना में किसानों को 2.5 प्रतिशत का प्रीमियम देना होगा.

6- चंडीगढ़ में जागरूकता के लिए बनाया गया 36 फीट लंबा मास्क

कोविड को लेकर जागरूक करने के लिए चंडीगढ़ के परिवर्तन एनजीओ ने एक पहल की है. जिसके तहत एनजीओ ने 36 फीट लंबा मास्क बनाया है और इस मास्क पर लोगों के हस्ताक्षर करवाए जा रहे हैं.

7- हरियाणा बोर्ड ने छात्रों को दी बड़ी राहत, 30 फीसदी सिलेबस होगा कम

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने छात्रों को राहत देते हुए 30 फीसदी सिलेबस घटाने का फैसला लिया है. छात्र और अध्यापकों के ऊपर कम समय में पूरा सिलेबस कवर करने का दबाव था. इस फैसले को लेकर छात्र खुश नजर आ रहे हैं.

8- सोमवार को प्रदेश में 1066 नए मामले आए सामने, 13 मरीजों की मौत

सोमवार को हरियाणा में 1066 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. वहीं 1225 मरीज ठीक हुए. इन मरीजों के ठीक होने से प्रदेश का रिकवरी रेट करीब 92 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है. वहीं प्रदेश में अभी भी 10,401 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज जारी है.

9- यमुनानगर: 10वीं कक्षा के छात्र पर अज्ञात बदमाशों ने की फायरिंग

दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले नितिन नामक छात्र पर यह हमला हुआ है. जिस वक्त के गोली लगी तो कोई आवाज नहीं हुई और नितिन एकदम नीचे गिर पड़ा.

10- 33 साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़े डकैती-हत्या के आरोपी

33 साल पहले डकैती की वारदात में शामिल हत्या-लूट के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों को कई साथी तो मर चुके हैं और जो बचे हैं उनकी तलाश जारी है.

Last Updated : Oct 13, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details