हरियाणा

haryana

हरियाणा के इस धावक ने साल 2015 में तोड़ा था मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड

By

Published : Jun 19, 2021, 11:59 AM IST

Updated : Jun 19, 2021, 10:44 PM IST

चंडीगढ़ में मिल्खा सिंह का 91 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. मिल्खा सिंह ने चंडीगढ़ पीजीआई में अंतिम सांस ली. मिल्खा सिंह वो धावक रहे जिन्होंने देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा किया. मिल्खा सिंह ने एथलेटिक्स करियर में कई रिकॉर्ड बनाए. वहीं हरियाणा के एक धावक ने मिल्खा सिंह का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

haryana runner broked milkha singh
haryana runner broked milkha singh

चंडीगढ़:91 साल की उम्र में महान धावक मिल्खा सिंह (milkha singh) का निधन हो गया. मिल्खा सिंह ने अपने एथलेटिक्स करियर में कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े. मिल्खा सिंह ने भारत का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रौशन किया. वहीं आज हम आपको उस शख्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने मिल्खा सिंह का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने वाले शख्स का नाम है धर्मबीर सिंह. धर्मबीर सिंह हरियाणा के रोहतक (Rohtak) जिले के रहने वाले हैं. इन्होंने साल 2015 में एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप (asian athletic championship) में हिस्सा लिया था और 200 मीटर के दौड़ में मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड ब्रेक किया था.

हरियाणा के इस धावक ने साल 2015 में तोड़ा था मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड

ये भी पढे़ं-Milkha Singh : फ्लाइंग सिख के नाम से लोकप्रिय, जिनकी सादगी बनी मिसाल

लेजेंड धावक मिल्खा सिंह ने 200 मीटर की रेस को 21.6 सेकेंड पूरा कर रिकॉर्ड बनाया था. उनका ये रिकॉर्ड रोहतक जिले के धर्मबीर ने तोड़ा. एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में धर्मबीर सिंह ने 200 मीटर की दौड़ में 20.7 सेकेंड का नया रिकॉर्ड बना दिया.

ये भी पढे़ं-मिल्खा सिंह ने बताया था अपनी फिटनेस का राज, सामने आया ये पुराना वीडियो

Last Updated : Jun 19, 2021, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details