हरियाणा

haryana

By

Published : May 15, 2020, 9:03 PM IST

ETV Bharat / state

लाकॅडाउन में हरियाणा पुलिस ने 840 नशा तस्करों को किया गिरफ्तार

लॉकडाउन के दौरान हरियाणा पुलिस ने कई बड़े कारनामे किए हैं. पुलिस ने बड़ी संख्या में नशा तस्करों की गिरफ्तारी की है. साथ ही शराब और अन्य मादक पदार्थ भी बरामद किए हैं. इस दौरान पुलिस ने कई बड़े मोस्ट वांटेड और लुटेरे गिरोह को भी पकड़ा है.

haryana police arrested 840 drug smugglers in lockdown
haryana police arrested 840 drug smugglers in lockdown

चंडीगढ़:हरियाणा पुलिस लॉकडाउन में नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए लगातार अभियान चला रही है. पुलिस ने अब तक भारी मात्रा में नशीले पदार्थ, अवैध शराब और शराब बनाने वाले कच्चे सामान को पकड़ा है. पुलिस ने अंबाला रेंज, करनाल रेंज और पुलिस कमिश्नरेट गुरुग्राम से 792 किलो मादक पदार्थ, 73,251 बोतल शराब और अवैध शराब बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला 37,363 लीटर लाहन जब्त किया है. पुलिस इतने मादक पदार्थों के साथ 840 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

हरियाणा के डीजीपी ने दी पूरे मामले की जानकारी

इस बात की जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा, मनोज यादव ने बताया कि लाकॅडाउन के बाद से, अंबाला रेंज (अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र), करनाल रेंज (पानीपत, करनाल, कैथल) और पुलिस कमिश्नरेट, गुरुग्राम में एनडीपीएस अधिनियम के 46 और एक्साइज एक्ट के प्रावधानों के तहत 700 मामलों सहित कुल 746 मामले दर्ज किए गए हैं.

पुलिस ने बरामद की अवैध शराब

स्थान शराब अंग्रेजी शराब देशी बीयर लाहन
करनाल रेंज 13,331 बोतल 2473 बोतल 413 बोतल 35290 लीटर
अंबाला रेंज 32188 बोतल 218 बोतल 65 बोतल 2073 लीटर
गुरुग्राम 24563 बोतल अंग्रेजी और देशी शराब जब्त की गई है.

डीजीपी ने बताया कि अंबाला रेंज से चूरा पोस्त, अफीम, गांजा, स्मैक, चरस, हेरोइन सहित सर्वाधिक 461 किलोग्राम 443 ग्राम ड्रग्स बरामद की गई. इसी प्रकार, करनाल रेंज में 170 किलोग्राम 85 ग्राम तथा गुरुग्राम से 160 किलोग्राम 700 ग्राम नशीले पदार्थों की बरामदगी हुई.

हरियाणा पुलिस ने अपराधियों पर लगाई लगाम

  • पुलिस ने अंबाला रेंज से पकड़ा मोस्ट वांटेड अपराधी.
  • पुलिस ने लुटेरों का गिरोह पकड़ा, जिससे 3 लाख 80 हजार रुपये की नकदी और एटीएम मशीन बरामद की गई.
  • अंबाला रेंज के 15 आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ब्लाइंड मर्डर, हत्या का प्रयास सहित मर्डर के कुल 10 मामलों को सुलझाया गया.
  • पुलिस ने पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ कुरुक्षेत्र में मानव तस्करी के एक गिरोह का भी भंडाफोड़ किया.
  • करनाल रेंज में भी पुलिस ने जघन्य अपराधों में शामिल रहे एक मोस्टवांटेड अपराधी को कैथल जिले से गिरफ्तार किया.
  • पानीपत में सेंधमारी के दो गैंग का पर्दाफाश करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया और 7 मामलों को सुलझा कर 2 लाख 10 हजार रुपये की संपत्ति बरामद की गई.

साइबर क्राइम करने वाला गिरोह गिरफ्तार

लाकॅडाउन में अफवाह फैलाने या सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस की साइबर अपराध इकाइयों ने भ्रामक और फर्जी सूचनाएं फैलाकर दहशत पैदा करने के आरोप में गुरुग्राम से पांच लोगों को गिरफ्तार किया. साथ ही शराब की ऑनलाइन बिक्री के बहाने लोगों को ठगने के आरोप में राजस्थान के अलवर से दो आरोपियों को भी पकड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details