हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: शनिवार को महज 3 जिलों से मिले नए केस, गुरुग्राम में चिंताजनक स्थिति

By

Published : Nov 14, 2021, 9:53 AM IST

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या कम हो रही है. शनिवार को हरियाणा में केवल 17 नए मरीज सामने आए हैं.

Haryana health bulletin
Haryana health bulletin

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. शनिवार को प्रदेशभर से 17 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 117 हो गई है. शनिवार को हरियाणा के 3 जिलों से नए केस मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा 12 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं.

इसके अलावा 3 मरीज फरीदाबाद और 2 मरीज पंचकूला से सामने आए हैं. प्रदेश में कुल 19 जिले ऐसे हैं, जहां शनिवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. शनिवार को साइबर सिटी में 12 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, इसके साथ 5 मरीज ठीक भी हुए हैं, लेकिन अभी भी गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 70 है. शनिवार को प्रदेशभर से 7 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 9 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. अंबाला, सिरसा, भिवानी, महेंद्रगढ़, जींद, झज्जर, पलवल, चरखी दादरी और नूंह जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10,050 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में लगातार बढ़ रहा प्रदूषण का स्तर, हरियाणा के इन जिलों में भी 'जहरीली' हुई हवा

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 32 लाख 60 हजार 684 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 68 लाख 939 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. शनिवार को पहली डोज 28 हजार 705 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 76 हजार 458 लोगों को लगी है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv BharatAPP

ABOUT THE AUTHOR

...view details