हरियाणा

haryana

बेड्स और ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए सरकार लॉन्च करेगी स्टेट लेवल पर पोर्टल

By

Published : May 4, 2021, 10:26 PM IST

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेशभर के जिलों से शिकायत आ रही थी कि अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की किल्लत है. ऐसे में सरकार की तरफ से लॉन्च किया जाने वाला नया पोर्टल काफी कारगार होगा.

state-level-for-the-availability-of-beds-and-oxygen
बेड्स और ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए सरकार लॉन्च करेगी स्टेट लेवल पर पोर्टल

चंडीगढ़:मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि राज्य सरकार जल्द ही एक स्टेट-लेवल का पोर्टल बनाने जा रही है. जिसमें सभी जिलों में ऑक्सीजन, बेड की स्थिति से संबंधित जानकारी अपडेट होगी. उन्होंने बताया कि सभी प्राइवेट अस्पताल के बेड और एम्बुलेंस के रेट भी फिक्स कर दिए गए हैं, अगर कोई अस्पताल या एम्बुलेंस मरीजों से निर्धारित रेट से ज्यादा कीमत वसूलता है तो सरकार द्वारा उसका अधिग्रहण कर खुद सरकार अस्पताल को चलाएगी.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ स्थित अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा नगर निगम गुरुग्राम की मेयर व पार्षदों से कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रबन्धों पर फीडबैक तथा सुझाव लिए. इस अवसर पर गुरुग्राम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से गुरुग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह, मेयर मधु आजाद के अलावा नगर निगम के पार्षद भी जुड़े हुए थे.

ये भी पढ़िए:हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री का कबूलनामाः हमें नहीं मिल रही पूरी ऑक्सीजन, जो मिली है उसे लाने के लिए टैंकर की कमी

मुख्यमंत्री ने सभी पार्षदों से कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रबन्धों पर फीडबैक लिया और पार्षदों द्वारा दिए गए सुझावों को नोट कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. गौरतलब है कि लंबे समय से जिला अस्पतालों में बेडस और ऑक्सीजन की उपलब्धता नहीं होने की वजह से मरीजों को यहां-वहां भटकना पड़ता था. जिसको लेकर ये पोर्टल काफी कारगर साबित हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details