हरियाणा

haryana

हरियाणा की सभी हवाई पट्टियों की सुरक्षा को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने की बैठक, दिए ये निर्देश

By

Published : May 29, 2023, 7:11 PM IST

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राज्य की सभी हवाई पट्टियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सुरक्षा के लिए बेशक सुरक्षा गार्ड नियुक्त किये जाएं. (Haryana Deputy CM Dushyant Chautala meeting)

Haryana Deputy CM Dushyant Chautala meeting
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों की बैठक.

चंडीगढ़: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों की बैठक अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राज्य की सभी हवाई पट्टियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें, इसके लिए बेशक सुरक्षा गार्ड नियुक्त किया जाएं या स्थानीय पुलिस की मदद ली जाए. बता दें कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पास नागरिक उड्डयन विभाग का प्रभार भी है.

डिप्टी सीएम ने इस अवसर पर प्रदेश की सभी एयर-स्ट्रिप्स पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल यानी एटीएस, फायर-सिस्टम, हैंगर समेत विभिन्न सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की. उन्होंने इन एयर-स्ट्रिप्स पर फायर-टेंडर को जल्द से जल्द खड़े निर्देश दिए ताकि एयर स्ट्रिप्स पर प्लेन लैंडिंग आदि सुरक्षित हो सके. उन्होंने कहा कि इन फायर-टेंडर का इमरजेंसी में आस-पास के क्षेत्र में भी उपयोग में लाया सकेगा, जिससे प्रदेश के नागरिकों के जान-माल की सुरक्षा करने में सहयोग मिलेगा.

इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले दिनों उन्होंने भिवानी और बाछौद, नारनौल एयर स्ट्रिप्स का दौरा किया था, जहां पर उन्होंने पायलट का प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से बात की थी. उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से उनकी समस्याओं बारे में भी पूछा था. उपमुख्यमंत्री ने इन प्रशिक्षणार्थियों द्वारा बताई गई समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए.

उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि कोई ऐसा प्रस्ताव तैयार किया जाए, जिससे अधिक से अधिक हरियाणा के युवाओं को पायलट का प्रशिक्षण दिया जा सके. दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा में नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा कई प्रोजेक्टस पर कार्य किया जा रहा है, भविष्य में प्रदेश में तेजी से सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें:शंख के आकार का होगा हिसार एयरपोर्ट, डिप्टी सीएम ने शेयर की फोटो

ABOUT THE AUTHOR

...view details